×

Meerut Nagar Nigam Ward No.84: मेरठ फखरुद्दीन अली अहमद नगर वेस्ट गली नम्बर 10 से 18 के पार्षद आस मोहम्मद, नगर निगम का सिर्फ आश्वासन मिलता है

Meerut Nagar Nigam Ward No.84 Parshad: 2017 के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में जीते आस मोहम्मद को 38.65 फीसदी मत मिले थे।

Sushil Kumar
Published on: 7 Nov 2022 1:51 PM GMT
meerut nagar nigam ward number 84 Fakhruddin Ali Ahmed Nagar West Gali No 10 to 18 Independent Parshad Aas Mohammad
X

meerut nagar nigam ward number 84 Fakhruddin Ali Ahmed Nagar West Gali No 10 to 18 Independent Parshad Aas Mohammad

Meerut Nagar Nigam Ward No.84 Parshad: मेरठ नगर निगम में विकास कार्यों की रेस में वार्ड-84 (फखरुद्दीन अली अहमद नगर वेस्ट गली नम्बर 10 से 18) अव्वल नहीं हैं तो मेरठ नगर निगम के दूसरे वार्डो के मुकाबले पीछे भी नहीं है। इस वार्ड के अड़तालीस वर्षीय पार्षद आस मोहम्मद के कार्यकाल में विकास कार्यों पर अब तक करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह राशि जैसा कि पार्षद आस मोहम्मद बताते हैं,"नाला,सड़क,गली निर्माण कार्य सहित कई कार्यों पर खर्च हुई।" करीब 30 हजार आबादी वाले मुस्लिम बाहुल्य वार्ड-84 में फखरुद्दीन अली अहमद नगर वेस्ट गली नम्बर 10 से 18 तक के मोहल्ले आते हैं। बता दें कि 2017 के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में जीते आस मोहम्मद को 38.65 फीसदी मत मिले थे। जो कि उनकी क्षेत्र में कितनी पकड़ है इस बात को दर्शाने के लिए काफी है।

Newstrack से बातचीत में पार्षदी का चुनाव लड़ने की वजह का खुलासा करते हुए आस मोहम्मद कहते हैं,"हम तो राजनीति से दूर ही थे। लेकिन क्षेत्र की जनता ने जिद करके हमें न सिर्फ चुनाव में खड़ा किया । बल्कि भारी बहुमत से जिताया भी।" इस तरह हम पहली बार चुनाव लड़ कर पार्षद बन गए। इसलिए जीतने के बाद हमने सोच लिया था कि जैसे भी हो हमें अपने वार्ड का तेजी से विकास कराना है। आस मोहम्मद कहते हैं," हालांकि कोरोना काल में ढाई साल का समय बरबाद हो जाने के कारण हम उतना विकास नहीं करा सके जितना कि हम चाहते थे। फिर भी हमने अपनी तरफ से क्षेत्र के विकास के लिए जितना कुछ कर सकते थे, उससे कहीं अधिक करने का प्रयास किया है।"

विकास कार्यो के लिए नगर निगम अफसरों का सहयोग मिलता है? इस सवाल पर मुस्कारते हुए आस मोहम्मद कहते हैं," अजी सहयोग क्या सहयोग के नाम पर आश्वासन अधिक मिलता है।" आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है? इस सवाल के जवाब मों आस मोहम्मद कहते हैं,"पीने के पानी की दिक्कत तो है। हालांकि हमारे यहां 15 पंप लगे हैं। लेकिन इनमें से कभी-कभार कोई पंप खराब हो जाता है तो सबंधित क्षेत्र में पानी की दिक्कत हो जाती है। रहा सवाल सीवर लाइन का तो वो कुछ इलाकों में बिछ गई है तो कुछ में बिछनी अभी बाकी है।" जनता आप से कब मिल सकती है? इस सवाल पर पार्षद आस मोहम्मद कहते हैं," वैसे तो जनता से मिलने का टाइम सुबह 8 बजे से 11 बजे तक है। लेकिन जरुरत पड़ने पर जनता कभी भी मिल सकती है। वैसे हकीकत यह है कि जनता मेरे परिवार की सदस्य की तरह है जिसकी सेवा करने में हमें अजीब तरह का सुकून मिलता है।"

अगला चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर तपाक से आस मोहम्मद कहते हैं,"क्यों नहीं ,जरुर लड़ूंगा। आखिर जब तक अपने वार्ड को विकास के मामले में मेरठ का अव्वल वार्ड नहीं बना लूंगा तब तक चैन थोड़ा मिलेगा हमें।"

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story