Meerut Kisan News: एक उपला, एक किसान रोज लाएगा, करेगा अर्थी पूरी, आरपार की लड़ाई

Meerut News: भाकियू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री से किसानों की उम्मीद टूटी नहीं है। किसानों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनकी बात जरूर सुनेंगे और सच्चाई की जीत होगी। जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि किसान आज चिता के लिए गोबर के उपले लेकर आए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 4 Oct 2024 3:10 PM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 3:20 PM GMT)
Meerut Kisan News: एक उपला, एक किसान रोज लाएगा, करेगा अर्थी पूरी, आरपार की लड़ाई
X

Meerut News (Pic-Newstrack)

Meerut News: मलियाना एसोसिएशन विकास समिति चुनाव में बड़ी संख्या में किसानों के नामांकन खारिज हो गए हैं, जिसके विरोध में प्रतापपुर थाना परिसर में भारतीय किसान संघ द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की जा रही है। किसान अब आर-पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं।

जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने आज रात बताया कि बाबा विजयपाल घोपला भूख हड़ताल पर हैं और आज उनकी हालत बहुत खराब है। मवाना कमेटी के किसान अरुण नारंगपुर भी भूख हड़ताल पर हैं और उनकी हालत भी गंभीर है। अपनी मांगों पर सुनवाई न होने से नाराज 96 वर्षीय बाबा दलबीर ने गोबर के उपलों की चिता बनाकर उस पर लेट गए। वह अभी भी वहीं लेटे हुए हैं। इतना ही नहीं, धरने में शामिल कई बुजुर्ग किसान बीमार पड़ गए हैं। लेकिन, वे अपनी मांगें पूरी कराए बिना धरना स्थल से घर जाने को तैयार नहीं हैं।

आज शाम 5:15 बजे कार्यसमिति की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता बहादरपुर निवासी प्रधान रामभाल गुर्जर ने की। बैठक का संचालन हर्ष चहल ने किया। बैठक में जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि परसों होने वाली बाबा महेंद्र सिंह टिकैत जयंती के अवसर पर लखनऊ में होने वाली पंचायत में भी सैकड़ों किसान मजदूर भाग लेंगे और थाना परतापुर पर भी पंचायत का आयोजन कर जयंती मनाई जाएगी और किसान संघर्ष को मजबूत किया जाएगा। जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि भूख हड़ताल पर बैठे किसानों की हालत बिगड़ती जा रही है लेकिन कोई हमारी सुध नहीं ले रहा है। परसों भारी संख्या में मजदूर किसान लखनऊ जाएंगे और थाने पर भी भारी संख्या में एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान के साथ समाधान कराकर ही घर जाएगा।

भाकियू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री से किसानों की उम्मीद टूटी नहीं है। किसानों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री उनकी बात जरूर सुनेंगे और सच्चाई की जीत होगी। जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि किसान आज चिता के लिए गोबर के उपले लेकर आए हैं। एक किसान अपने गांव से एक उपले लेकर आया और सभी ने मिलकर उसे अर्थी में डाला और इस तरह से हर दिन एक किसान एक उपले लेकर आएगा और अर्थी पूरी होगी। इस दौरान जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, सन्नी प्रधान, अजय सिंह, ललित, धर्मपाल, अनूप यादव, धीरज, मुखिया, शोकेंद्र, बबलू, राजपाल सिंह, विजय, प्रमोद, विजय भाटी, राजेंद्र गुर्जर, हरेंद्र गुर्जर, रामबीर त्यागी, हरवीर मास्टर आदि मौजूद रहे।

धरना स्थल पर नजारा यह है कि शाम को किसान भैंसा बुग्गी लेकर पहुंचे और भैंसों को थाना परिसर में ही बांध दिया। आज किसानों ने दूसरा टेंट भी लगा दिया। आज पुलिस ने टेंट का विरोध नहीं किया। बड़ी संख्या में किसान आते-जाते रहते हैं और सैकड़ों किसान रात में रुकते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story