×

Ghaziabad News: करोड़ों रुपए की विदेशी शराब बरामद, गोदाम पर मारा गया छापा, चुनावी कनेक्शन की जांच

Ghaziabad News Today : मोरटा इलाके में विदेशी शराब का जखीरा पकड़ा गया है। नेशनल हाईवे 58 के पास एक गोदाम में आबकारी विभाग ने छापेमारी की जहां से नियमों के विरुद्ध फुटकर में विदेशी शराब बेची जा रही थी

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Dec 2021 2:12 PM GMT
Ghaziabad News: करोड़ों रुपए की विदेशी शराब बरामद, गोदाम पर मारा गया छापा, चुनावी कनेक्शन की जांच
X

Ghaziabad news today: करोड़ों रुपए की विदेशी शराब आबकारी विभाग ने जब्त की है। आबकारी विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है। आबकारी विभाग के मेरठ जोन के आयुक्त खुद मौके पर रेड करने के लिए पहुंचे। क्या मामला चुनाव से भी जुड़ा हुआ है। आइए जानते हैं करोड़ों रुपए की शराब बरामद करने की वजह क्या है।

नेशनल हाईवे 58 के पास गोदाम पर छापेमारी

मोरटा इलाके में विदेशी शराब का जखीरा पकड़ा गया है। नेशनल हाईवे 58 के पास एक गोदाम में आबकारी विभाग ने छापेमारी की जहां से नियमों के विरुद्ध फुटकर में विदेशी शराब बेची जा रही थी। यह शराब मुरादाबाद में भी सप्लाई हुई थी। जहां पर कुछ आरोपियों को पकड़ा गया और उनसे शराब बरामद की गई। पूछताछ में उन्होंने गाजियाबाद के इस गोदाम की जगह को बताया। जहां पर आबकारी आयुक्त महेंद्र सिंह खुद पहुंचे और छापेमारी करके करोड़ों की शराब बरामद की है।


अवैध रूप से फुटकर में इस शराब को बेचे जाने के मामले से यह पता चला है, कि सरकार को राजस्व का चूना लगाया जा रहा था। जबकि इस शराब को बेचने के लिए संबंधित गोदाम मालिक के पास जो लाइसेंस था वह रिटेल का लाइसेंस नही था। यानी इस शराब को फुटकर में नहीं बेचा जा सकता है। स्थानीय पुलिस को जानकारी देकर मामले में एफआइआर दर्ज करवाई जा रही है।


क्या है चुनावी कनेक्शन

एफआईआर दर्ज करके पुलिस मामले में हर पहलू की जांच पड़ताल कर रही है। चुनाव से पहले विदेशी शराब का रिटेल में बेचा जाना कई संगीन सवाल खड़े करता है। जब लाइसेंस के नियमों का उल्लंघन किया गया तो उसके चलते सरकार को भी करोड़ो रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है। इस पर संबंधित टैक्स विभाग को भी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इसका कोई चुनावी कनेक्शन भी है। इस पर गाजियाबाद पुलिस और मुरादाबाद पुलिस मिलकर जांच करेंगी। जिससे आगे भी इस मामले में कई नाम उजागर होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story