×

Bulandshahr News: एसएसपी ने दिवंगत सिपाही की पत्नी को दी 33 लाख रुपए की मदद

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने ब्लड कैंसर से सिपाही विनीत शर्मा की हुई मौत पर उनकी पत्नी को 33 लाख रुपए का चेक दिया है।

Sandeep Tayal
Published on: 14 July 2021 9:26 AM GMT
SSP Santosh Kumar
X

मृतक सिपाही विनीत की पत्नी गुंजन को चेक प्रदान करते एसएसपी संतोष कुमार सिंह (फोटो साभार—सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने ब्लड कैंसर से सिपाही विनीत शर्मा की हुई मौत पर उनकी पत्नी की आर्थिक मदद करते हुए 33 लाख रुपए का चेक दिया है। उन्होंने जनपद के पुलिस कर्मियों का एक दिन के वेतन को इकट्ठा करके यह राशि जुटाई है। विनित शर्मा के निधन के बाद उनकी पत्नी के ऊपर 2 बेटियों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई है। बता दें कि 22 जून को बुलन्दशहर के सीसीटीएनएस लैब में तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर विनीत शर्मा का ब्लड कैंसर की बीमारी के चलते मौत हो गयी थी।

विनीत अपने पीछे पत्नी व दो छोटी-छोटी बच्चियों को छोड़ गया गश है। बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह को विनीत के पारिवारिक स्थिति के मारे में पता चला तो उन्होंने उनकी पत्नी की मदद करने की ठान ली। चूंकि विनीत की पत्नी के पास जीविका चलाने का कोई और साधन नहीं है। ऐसे में दो बच्चों का गुजर बसर करने में उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता था। एसएसपी पीड़ित परिवार की मदद के लिए जनपद के पुलिसकर्मियों को एक दिन का वेतन दान करने की अपील की।

एसएसपी की इस अपील पर जनपद के पुलिसकर्मियों ने अपने एक दिन का वेतन विनीत के परिवार के लिए दान कर दिया। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के सहयोग से इकट्ठा हुए 33,28,948 रुपए का चेक विनीत शर्मा की पत्नी को सौंपते हुए यह भरोसा दिलाया कि इससे अब उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। वहीं विनीत की पत्नी गुंजन ने एसएसपी व बुलंदशहर पुलिस का आभार जताते हुए कहा कि दिवंगत साथी के परिवार की इस तरह से मदद करेंगे तो वह परिवार कभी बेसहारा नहीं हो सकता। फिलहाल एसएसपी की इस पहल को पूरे महकमे में जमकर तारीफ हो रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story