×

Meerut News: हिंदू महासभा ने भारत को अखंड हिंदू राष्ट्र घोषित होने की मनोकामना के साथ मनाया गोवर्धन पूजा महोत्सव

Meerut News: मेरठ जनपद में हिंदू महासभा ने हमारा भारत अखंड हिंदू राष्ट्र अति शीघ्र घोषित हो, की मंगल मनोकामना के साथ गोवर्धन पूजा का महोत्सव मनाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Nov 2021 5:22 PM GMT
Meerut News:Hindu Mahasabha celebrated Govardhan Puja Festival with the desire to declare India as a united Hindu nation
X

मेरठ: हिंदू महासभा ने मनाया गोवर्धन पूजा महोत्सव

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) ने आज हमारा भारत अखंड हिंदू राष्ट्र अति शीघ्र घोषित हो की मंगल मनोकामना के साथ गोवर्धन पूजा (govardhan puja) का महोत्सव मनाया। सबसे पहले हिंदू महासभा के शारदा रोड स्थित कार्यालय परिसर में स्थापित प्राचीन श्री राधा कृष्ण मंदिर (Shri Radha Krishna Temple) पर हिंदू महासभा के वयोवृद्ध नेता पंडित अशोक शर्मा मंदिर परिसर में विराजमान श्री बांके बिहारी जी की सैकड़ों साल पुरानी प्राचीन पूज्य प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पण कर तिलक कर भगवान श्री को माखन मिश्री एवं मिष्ठान का भोग लगाया गया।

तत्पश्चात श्री बांके बिहारी जी के श्री राधा रानी के भगवान श्री राम के हनुमान जी महाराज के मां सरस्वती सहित सभी पूज्य देवी देवताओं का स्मरण कर धार्मिक भजनों का गुणगान किया गया। भोग लगाने के बाद भगवान का प्रसाद भक्तों के बीच वितरण किया गया।

काले रंग के पत्थर में भगवान श्री कृष्ण की पूज्य प्रतिमा सिर्फ चार जगह

हिंदू महासभा के वयोवृद्ध नेता पंडित अशोक शर्मा, जो कि मंदिर के मुख्य पुजारी भी हैं, ने बताया कि मेरठ सहित उत्तर प्रदेश के बहुत से इतिहासकारों के माध्यम से जब हमने इस मूर्ति की जांच कराई तो हमें इतिहास विभाग के प्रोफेसरों ने बताया कि यह मूर्ति हजारों साल पुरानी है। प्रोफेसरो का यह भी कहना है कि पूरे भारतवर्ष में इस तरह के काले रंग के पत्थर में भगवान श्री कृष्ण बांके बिहारी की पूज्य प्रतिमा सिर्फ चार जगह स्थापित है, जिसमें श्रीनाथ जी राजस्थान श्री वृंदावन धाम मथुरा श्री द्वारकाधीश गुजरात वह मेरठ के इस प्राचीन और ऐतिहासिक भूमि के मंदिर में भगवान कसौटी के काले रंग के पत्थर में स्थापित हैं।

मंदिर की प्रसिद्धि उत्तर भारत में दूर-दूर तक

कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में मौजूद हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता व जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि मंदिर की प्रसिद्धि उत्तर भारत में दूर-दूर तक है और समय-समय पर हिंदू त्योहारों वह अन्य धार्मिक आयोजनों पर इस प्राचीन मंदिर पर भक्तों का तांता लगा रहता है और जो लोग श्री वृंदावन जाकर श्री बांके बिहारी जी के दर्शन नहीं कर पाते हैं वह लोग अगर इस पूज्य मूर्ति के दर्शन कर लेते हैं तो उन्हें यहां पर साक्षात श्री बांके बिहारी जी के दर्शन प्राप्त होते हैं

कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का स्वागत महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत व अमरीश शर्मा ने सयुंक्त रूप से किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दीपक शर्मा शेखर शर्मा गोपाल कुमार शानू गोयल प्रमोद खन्ना सनी कुमार सहित अन्य हिंदू महासभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story