×

Yogi Adityanath Deoband: सीएम योगी आज देवबंद में, एटीएस कमांडो सेंटर का करेंगे शिलान्यास, यहां देखें CM का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

Yogi Adityanath Deoband: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज देवबंद में एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्कवायड) बटालियन सेंटर का शिलान्यास करेंगे।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Jan 2022 3:01 AM GMT
Yogi Adityanath Deoband
X

देवबंद में सीएम योगी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Yogi Adityanath Deoband: देवबंद में एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्कवायड) बटालियन सेंटर बनने जा रहा रहा है। आज चार जनवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इसका शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री एटीएस बटालियन के अलावा सहारनपुर नगर एवं देहात विधानसभा क्षेत्र से जुड़ीं लगभग करोड़ो रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • 1.30 बजे - हेलीपैड,विशनपुरा मजरा,तहसील गुनारसी, देवबंद।
  • 1.40 बजे- आगमन, कार्यक्रम स्थल-जड़ौदा जट्ट, तहसील देवबंद,सहारनपुर।
  • 1.40 से 2.40 तक- ATS सेंटर की स्थापना हेतु शिलान्यास, गृह विभाग की अग्निशमन विभाग की योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास/व अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास और जनसभा, ग्राम-जड़ौदा जट्ट,तहसील देवबंद।
  • 2.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, विशनपुरा मजरा,देवबंद।
  • 3 बजे- प्रस्थान,सरसावा एयरपोर्ट, सहारनपुर -स्टेट प्लेन द्वारा।
  • 4 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ।

मुख्यमंत्री एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फतवो की नगरी देवबंद दौरे पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं।

देवबंद में सीएम योगी के पोस्टर (फोटो- न्यूज ट्रैक)

बता दें कि देवबंद दारुल उलूम (Darul Uloom) अपनी शिक्षा के लिए पूरे एशिया में विख्यात है। देवबंद में दूर-दूर से छात्र दीनी तालीम हासिल करने के लिए आते हैं। वही सहारनपुर का आंतकवादी गतिविधियों से पुराना नाता रहा है। एक यही बड़ी वजह है जिसके चलते देवबंद में मुख्यमंत्री ने एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया।

एटीएस कमांडो सेंटर 2000 वर्ग मीटर की जगह में बनाया जा रहा है। रेलवे रोड पर इसका निर्माण शुरू हो गया है। सुरक्षा को लेकर एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि यहां पर 7 एडिशनल एसपी 16 सीओ, 25 एसएचओ व 500 सब इंस्पेक्टर महिला इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल, 1000 कांस्टेबल तथा 6 कंपनी पीएसी की तैनात की गई है। इसके साथ ही खुफिया विभाग सादे कपड़ों में पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की भी व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री का देवबंद में कुछ बड़ा एलान किये जाने की संभावना है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story