×

UP Election 2022: मतगणना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 709B पर रहेगा रूट डाइवर्जन, प्रशासन ने रोड मैप किया तैयार

UP Election 2022: जनपद बागपत में मतगणना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 709 बी पर रूट डाइवर्जन रहेगा, प्रशासन ने रोड मैप किया तैयार कर लिया है जोकि सुबह 4 बजे से मतगणना चलने लागू कर दिया जायेगा।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 March 2022 11:40 AM GMT
UP Election 2022: मतगणना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 709B पर रहेगा रूट डाइवर्जन, प्रशासन ने रोड मैप किया तैयार
X

Baghpat News: विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की मतगणना की सभी तैयारियां (Vote counting preparations) प्रशासन द्वारा लगभग पूर्ण कर ली गयी है । गुरुवार को सुबह 8 बजे से बागपत के खेकड़ा स्थित लक्ष्मीचंद पटवारी कॉलेज (Laxmichand Patwari College) में रखी ईवीएम (EVM) से वोटो की गिनती शुरू हो जाएगी । कौन बागपत का बादशाह बनेगा किसकी जीत और किसकी हार होगी इसको लेकर सभी प्रत्याशियों की धड़कने भी तेज हो गयी हैं । सभी अपनी जीत के दावे जरूर कर रहे है लेकिन कौन जीता इसका फैसला भी कल हो जायेगा ।

इसी बीच तैयारियों को लेकर जहा जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था (security system) से लेकर मीडिया सेंटर बनाये जाने तक सभी व्यवस्थाओं का बुधवार को जायजा लिया है तो वही जिला प्रशासन ने मतगणना के कारण कई रूटो का डाइवर्जन भी तय किया है । यदि दस मार्च को जनपदवासियों या यात्रियों को सफर करना है तो उनके लिए ये खबर पढ़ना बेहद जरूरी है । दिल्ली यमनोत्री हाइवे स्थित बागपत के लक्ष्मीचंद पटवारी कॉलेज में मतगणना को पूर्ण किया जाएगा । इसी के मद्देनजर रूट डायवर्जन (route diversion) जनपद में दस मार्च को सुबह चार बजे से लेकर मतगणना समाप्ति तक। जारी रहेगा।

इस प्रकार रहेगा रूट डायवर्जन-

राष्ट्र वंदना चौक : नगर के राष्ट्र वंदना चौक से दिल्ली की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों को मेरठ रोड पर डायवर्ट कर महिला थाना चौराहा से होते हुए चांदीनगर रोड से भेजा जाएगा।

काठा से खेकड़ा कट : ग्राम काठा से खेकड़ा को जाने वाले रास्ते पर हल्के वाहनों को डायवर्जन किया जाएगा। जो खेकड़ा होते हुए चौकी डूंडाहेड़ा की ओर जाएगे।

पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे : बागपत से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को गाजियाबाद ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे की तरफ जाने वाले रास्ते पर डायवर्ट किया जाएगा।

खेकड़ा चौकी पाठशाला : चौकी पाठशाला से बागपत की तरफ किसी भी वाहन को नहीं भेजा जाएगा। सभी हल्के वाहनों को कस्बा खेकड़ा से ग्राम काठा की तरफ एवं ग्राम सांकरौद से ग्राम मवीकलां की तरफ डायवर्जन किया जाएगा।

चौकी डूंडाहेड़ा : दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर डूंडाहेड़ा चौकी पर सभी भारी वाहनों का पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

फायर स्टेशन कट : दिल्ली से बागपत की ओर आने वाले हल्के वाहनों को डूंडाहेड़ा चौकी से आगे फायर स्टेशन कट के कस्बा खेकड़ा होते हुए ग्राम काठा बागपत रोड पर डायवर्जन किया जाएगा।

वहीं, डीएम बागपत (DM Baghpat) ने निर्देश दिए है कि मतगणना केंद्र पर ज्यादा वाहन न जाने दें। मतगणना केंद्र पर मोबाइल फोन (Mobile phones banned at counting centers) या स्मार्ट वाच के साथ प्रवेश पूर्णतः बन्द होगा । जिला पुलिस-प्रशासन ने 25 प्वाइंट चिन्हित किए है जिन्हें संवेदनशील मानकर पुलिस बल मुस्तैद किया गया है ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story