×

UP Advocate General: सीनियर वकील अजय मिश्र होंगे उत्तर प्रदेश के नए एजी

UP Advocate General: योगी सरकार ने सीनियर वकील अजय मिश्र को एडवोकेट जनरल नियुक्त करने का फैसला लिया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 10 May 2022 9:15 AM GMT (Updated on: 10 May 2022 9:23 AM GMT)
UP Advocate General: सीनियर वकील अजय मिश्र होंगे उत्तर प्रदेश के नए एजी
X

सीनियर वकील अजय मिश्र (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Uttar Pradesh New AG: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। योगी सरकार (Yogi Government) ने सीनियर वकील अजय मिश्र (Senior Advocate Ajay Mishra) को एडवोकेट जनरल (Advocate General) नियुक्त करने का फैसला लिया है। कैबिनेट की बैठक (Yogi Cabinet Meeting) में उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है। बता दें कि सात मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में इस संबंध में दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए अदालत ने राज्य सरकार को 16 मई 2022 तक एजी की नियुक्ति पर फैसला ले लेने के लिए कहा था। जस्टिस देवेंद्र कुमार उपाध्याय और जस्टिस सुभाष विद्यार्थी ने कहा था कि एडवोकेट जनरल की ऑफिस खाली छोड़ने की अनुमित नहीं दी जा सकती है।

इस्तीफा देने के कारण रिक्त था पद

योगी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान राज्य के एडवोकेट जनरल बनाए गए राघवेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री पद के दोबारा शपथ लेने के साथ ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से ये पद रिक्त पड़ा था। बता दें कि राघवेंद्र सिंह भाजपा से जुड़े रहे हैं। 1998 में वह शाहाबाद से बीजेपी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे। सिंह छह साल तक बीजेपी की लीगल टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। 2008 में वह अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी चुने गए थे।

लखीमपुर खीरी जीप कांड को लेकर उनसे नाखुश थे सीएम

बताया जा रहा है कि पूर्व एजी राघवेंद्र सिंह के कार्यों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संतुष्ट नहीं थे। दरअसल पिछली सरकार में कोर्ट कचहरी के मामलों में प्रदेश सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। कई बार सरकार की तरफ से अदालतों में प्रभावी पैरवी न होने के कारण राज्य सरकार की सार्वजनिक किरकिरी हो चुकी थी। सरकार के एडवोकेट जनरल पर अपने पहले केस में ही कन्टेम्पट ऑफ कोर्ट लग गया था। लखीमपुर जीप कांड के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ अपनी लीगल टीम से खुश नहीं थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story