×

Sonia Gandhi को सीनियर Congress लीडर की सलाह, योगी के शपथग्रहण समारोह से बनाएं दूरी

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने सीनियर कांग्रेस लीडर को सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह से बनाएं दूरी बनाए रखने की सलाह दी।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 March 2022 2:43 PM GMT
Sonia Gandhi
X

सोनिया गांधी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Sonia Gandhi News: उत्तर प्रदेश में विराट जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी नई सरकार के गठन के कवायद में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी के सबसे लोकप्रिय चेहरे सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह को भगवा दल के भव्य जीत की तरह भव्य़ बनाने जा रही है। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक इस समारोह में विपक्ष के तमाम दिग्गज चेहरों को न्यौता भेजा जाएगा। उनमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी भी होंगी। सोनिया गांधी के शपथग्रहण कार्यक्रम में जाने के अटकलों पर एक सीनियर कांग्रेस नेता ने उन्हें इस समारोह से दूर रहने की सलाह दी है।

शपथग्रहण समारोह में न आएं सोनिया गांधी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने राजधानी लखनऊ में होने जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भव्य शपथग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को आगाह किया है। अल्वी ने कहा कि अगर सोनिया गांधी इस कार्यक्रम में शिरकत करती हैं तो इससे अल्पसंख्यकों में गलत संदेश जाएगा। दरअसल माना जा रहा है कि इस समारोह में बीजेपी कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को न्यौता भेज सकती है। ऐसे में राशिद अल्वी ने कहा कि गांधी परिवार समेत कांग्रेस के किसी भी शीर्ष नेता को इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे गलत मैसेज जाएगा।

सोनिया गांधी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता नेता राशिद ने कहा कि पांच साल में उन्होंने केवल यूपी में नफरत को बढ़ावा दिया है। उन्होंने चुनाव में 80 बनाम 20 की बात की। वह हमेशा बुलडोजर चलाने की बात करते रहे हैं। ऐसे में किसी भी नेता को जो भारत के मूल्यों और संस्कृति में यकीन रखता है उसे योगी के शपथग्रहण समारोह में नहीं जाना चाहिए।

भव्य होगा शपथ हग्रहण

यूपी में लगातार दूसरी बार जीत कर इतिहास रचने वाली बीजेपी शपथग्रहण को भव्य बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती। सूत्रों के हवाले मिली खबर के अनुसार, योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दोबारा यूपी के सीएम के रूप में शपथ ले सकते हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी शासित औऱ एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। इसके अलावा कार्य़क्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, मायावती. सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज विपक्षी नेताओं को भी न्यौता दिया जाएगा।

यूपी में कांग्रेस का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने जहां 255 सीटों पर बड़ी जीत की। वहीं कांग्रेस 2017 में अलायंस सफल नहीं होने के कारण इसबार अकेले मैदान में उतरी लेकिन फिर भी उसके हाथ कुछ नहीं लग सका। पार्टी को 2017 में सात सीटें मिली थीं, जो इसबार घटकर 2 पर रह गई। ये तब हुआ जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

Krishna chaudhary

19.03.2022

7.04-7.25

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story