Sultanpur News: अंधविश्वास के नाम पर धर्म परिवर्तन का खेल, ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग, बाइबिल आदि किताबें मौके से मिलीं

Sultanpur News: नगर क्षेत्र में एक घर में धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष ने वहां छापा मारा और पुलिस बुलाकर आरोपी को गिरफ्तार करवा दिया।

Taaquweem Fatma
Published on: 13 Oct 2024 1:17 PM GMT
Sultanpur News: अंधविश्वास के नाम पर धर्म परिवर्तन का खेल, ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग, बाइबिल आदि किताबें मौके से मिलीं
X

Sultanpur News (Pic- Social Media)

Sultanpur News: अंधविश्वास के आधार पर धर्म परिवर्तन का गंदा खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को नगर क्षेत्र के एक घर में धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष ने मौके पर छापा मारकर पुलिस को बुलाकर आरोपियों को गिरफ्तार करवा दिया। कुछ दिन पहले ही कोतवाली देहात में भी धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था, जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मिशनरी के लोगों को जेल भेजा था।

दरअसल, यह पूरा मामला कोतवाली नगर के गभड़िया क्षेत्र के पंडित राम किशोर त्रिपाठी मोहल्ले का है, जहां दीपा मौर्या के घर में धर्म परिवर्तन समारोह का आयोजन किया गया था और वहां करीब 40 से 50 महिलाएं और 5-7 पुरुष जुटे थे। इसकी जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष सर्वेश सिंह अपने साथियों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने देखा कि अंधविश्वास के आधार पर धर्म परिवर्तन का खेल खुलेआम चल रहा था, जहां ईसाई धर्म की पुस्तकें जैसे बाइबिल आदि भी मौके पर रखी हुई थीं।

सर्वेश सिंह ने बताया कि जब हमने उनका विरोध किया तो सभी लोग अपराध करने पर उतारू हो गए। सर्वेश सिंह ने बताया कि हमारे साथ हमारा दोस्त विकास यादव भी था। खुद को घिरा देख हमने तत्काल एसपी सोमेन वर्मा को घटना की जानकारी दी। इसके बाद सीओ सिटी प्रशांत सिंह का फोन आया और कुछ देर बाद कोतवाली नगर का फोर्स मौके पर पहुंच गया। तब जाकर हमारी जान बची। अब पुलिस साल्विन और उसकी पत्नी सैनी साल्विन आदि को थाने ले आई है और उनसे पूछताछ कर रही है। सीओ सिटी प्रशांत सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है, मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story