Unnao Accident News: युवकों का शव रख परिजनों ने की सड़क जाम, पुलिस पर किया पथराव

Unnao Accident News: उन्नाव में सड़क हादसे में युवकों की मौत पर मुआवजे की मांग को लेकर शव प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव। बचाव में पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Jun 2021 8:36 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2021 11:16 AM GMT)
In Unnao, the villagers protesting the dead bodies, demanding compensation for the death of youths in a road accident
X

उन्नाव में लाठीचार्ज (फोटो- सोशल मीडिया)

Unnao Accident News: उन्नाव में शुक्लागंज मार्ग में बीते दिन मंगलवार को तेज रफ्तार से जा रही एक कार ने बाइक सवार युवकों को जोरदार टक्कर मार दी थी। जिसमें दोनों युवकों की मौत हो गई। पूरे परिवार में मातम मच गया। जिसके बाद आज युवक के परिजनों ने दोनों शव को रखकर मार्ग जाम किया। इस दौरान सड़क मार्ग जाम कर हंगामा कर रहे लोगों को समझाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची। ये मामला उन्नाव सदर कोतवाली के अकरमपुर का है।

सड़क जाम पर बैठे परिजनों और ग्रामीणों को समझाने के लिए पुलिस गई। तो परिजनों ने पुलिस की एक भी नहीं सुनी, और उल्टा पुलिस पर जमकर पथराव किया। इस दौरान कई पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आ गई। वहीं हालातों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया।

ग्रामीण उग्र हो गए

दरअसल बीते दिन 15 जून को शहर कोतवाली के गांव देवी खेड़ा निवासी दो युवकों की अकरमपुर में सड़क हादसे में मौत हो गई। जिसके बाद युवकों के परिजनों व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर जिला अस्पताल के सामने जाम लगाया था।

ऐसे में आज परीक्षण के बाद शव जब गांव पहुंचे तो ग्रामीणों व परिजनों ने पुनः मुआवजे की मांग को लेकर शुक्लागंज उन्नाव पुराने राजमार्ग पर मगरवारा मे शवों को रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान एसडीएम, सीओ ने समझाने का प्रयास किया तो ग्रामीण उग्र कर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मामले के बारे में बताया जा रहा कि बाइक सवार युवकों में से एक की बहन की दो दिन बाद शादी है, जिसके लिए दोनों युवक सामान लेने जा रहे थे। सामान ले जाते वक्त वे दोनों हादसे का शिकार हो गए। तभी मौके देखकर कार सवार वहां से भागने में कामयाब हो गया। हालाकिं पुलिस ने कार व बाइक को कब्जे में लेकर जांच शुरू करना शुरू कर दिया है।

भाग गया कार सवार

इस मामले में सदर कोतवाली अंतर्गत मगरवारा चौकी क्षेत्र के गांव देवी खेड़ा के रहने वाले राजेश उर्फ यारो पुत्र स्वर्गीय बुद्धीलाल गांव निवासी अपने साथी विपिन पुत्र चंदन के साथ बहन की शादी का सामान लेने निकले थे।

जिसके चलते वे युवक उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग पर अकरमपुर के एक पेट्रोल पंप के सामने ही पहुंचे थे कि उन्नाव से जा रही एक तेज रफ्तार कार आई और उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। मौके का फायदा उठाते हुए कार सवार भाग निकला।

ये टक्कर इतनी ज्यादा तेज थी कि दोनों बाइक सवार युवक बाइक समेत उछलकर खेत में जा गिरे। लेकिन जब तक लोग वहां पहुंचे उनमें से राजेश की मौत हो चुकी थी। जबकि विपिन गंभीर रूप से जख्मी था। जिसे जल्दबाजी में अस्पताल तो ले जाया गया, पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

35 युवकों को हिरासत में

पथराव में शामिल 35 युवकों को हिरासत में लिया है। अन्य को चिन्हित किया जा रहा है। एएसपी शशिशेखर सिंह ने कहा कि अराजकतत्वों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगाया गया था। अराजकतत्वों ने पथराव कर माहौल बिगाड़ने का काम किया है। पथराव करने वालों में कई को हिरासत में लिया गया है, जो भी नुकसान हुआ है, उसका जुर्माना प्रदर्शनकारियों से वसूला जाएगा। पथराव में 15 पुलिस कर्मियों को चोटें आईं हैं। घायल जवानों का मेडिकल कराया जा रहा है। मामले दर्ज एफआईआर के बाद सबके उपर कठोर कार्रवाई होगी ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story