×

Lucknow KGMU: कई मौतों के बाद जागा शासन, लॉरी कार्डियोलॉजी में अव्यवस्थाओं पर डिप्टी सीएम ने मांगी रिपोर्ट

Lucknow KGMU: केजीएमयू लॉरी के कार्डियोलॉजी में अव्यवस्थाओं पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खुद संज्ञान लिया है।

Jugul Kishor
Published on: 21 Jan 2023 7:04 AM GMT
UP Deputy Chief Minister Brajesh Pathak
X

UP Deputy Chief Minister Brajesh Pathak (image social media)

Lucknow KGMU: लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कार्डियोलॉजी विभाग में मरीजों को बार-बार बुलाने और दुर्व्यहार करने की घटनाएं लंबे समय से आ रही हैं। जिसके कारण मरीजों और तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। केजीएमयू के लॉरी कार्डियोलॉजी विभाग में बदइंतजामी को लेकर Newstrack लगातार प्रमुखता से खबरें दे रहा है। जिसके बाद केजीएमयू लॉरी के कार्डियोलॉजी में अव्यवस्थाओं पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खुद संज्ञान लिया है। डिप्टी सीएम ने केजीएमयू के कुलपति को निर्देश दिया है कि मामले में दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए और लॉरी के कार्डियोलॉजी में जो भी अव्यवस्थाएं हैं उनको दुरुस्त किया जाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि हार्ट के मरीजों को जांच के लिए बार बार बुलाया जा रहा है, ये ठीक नहीं है। उन्होने हिदायत देते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं की आगे पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक सप्ताह का समय दिया

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्ववीट कर लिखा कि लॉरी कार्डियोलॉजी, लखनऊ में अव्यवस्थाओं व हार्ट के मरीज को जाँच के लिए कई बार बुलाये जाने संबंधी प्रकरण का संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा कुलपति, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी,लखनऊ को उक्त के संबंध में दोषियों के विरुद्ध तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने व कृत कार्यवाही से एक सप्ताह में अवगत कराये जाने के आदेश दिए गए हैं।

डिप्टी सीएम ने एसजीपीजीआई से 1 हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एसजीपीजीआई में दिल के मरीजों की जांच की वेटिंग पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने एसजीपीजीआई निदेशक को मामले की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, मरीजों की समय पर जांच हो। जांच के लिए मरीजों को अनावश्यक न दौड़ाया जाए। ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर लिखा कि एसजीपीजीआई, लखनऊ में अव्यवस्थाओं व हार्ट की जाँच में विलंब होने संबंधी प्रकरण का संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा निदेशक,एसजीपीजीआई,लखनऊ को उक्त के संबंध में दोषियों के विरुद्ध तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने व कृत कार्यवाही से एक सप्ताह में अवगत कराये जाने के आदेश दिए गए हैं।

लखनऊ के लारी कार्डियोलॉजी में बदइंतजामी इस तरह की है कि लोग अस्पताल के बाहर ही दम तोड़ दे रहे हैं, क्योंकि मरीजों को अस्पताल के अंदर प्रवेश ही नहीं मिल रहा है। लारी कार्डियोलॉजी विभाग में गेट पर बाउंसर लगे हुए हैं वो अंदर ही नहीं जाने देते हैं आप चाहें जितना चिल्लाएं कुछ भी करें। मरीज के परिजन अंदर जाने की कोशिश करते रह जाते हैं और मरीज की मौत हो जाती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story