×

Varanasi News: अजय राय को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, एक दूसरे को खिलाई मिठाई

Varanasi News: अजय राय के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की खबर लगते ही लोग अजय राय के लहुराबीर स्थित आवास पर जुटने लगे। इस बीच वाराणसी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने कहा कि हम सबके लिए यह खुशी और गर्व की बात है कि हमारे माननीय विधायक आज प्रदेश के मुखिया बनाए गए हैं।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 17 Aug 2023 4:32 PM GMT
Varanasi News: अजय राय को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, एक दूसरे को खिलाई मिठाई
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के द्वारा पूर्व विधायक अजय राय को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर वाराणसी में कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी का तथा राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी का हृदय से आभार प्रकट किया।

जमीनी नेता की है अजय राय की पहचान

कद्दावर कांग्रेस नेता अजय राय एक जमीनी नेता माने जाते हैं। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने से पूर्वांचल में कांग्रेस अपनी पकड़ और मजबूत बनाएगी। पूर्व विधायक अजय राय का प्रभाव न सिर्फ वाराणसी बल्कि समूचे पूर्वांचल और बिहार की यूपी से लगी सीमाओं में भी अच्छा खासा माना जाता है। अजय राय का जनता से रिश्ता सिर्फ राजनीति तक ही नहीं बल्कि वे जनता के घर से घाट तक का रिश्ता रखने वाले जमीनी नेता माने जाते हैं। अजय राय ने पिछले लगभग पांच दशकों के अपने सार्वजनिक जीवन में समाज के हर तबके और हर वर्ग के लोगों से गहरा तादात्म्य स्थापित किया है। सबके सुख और दुःख को अपना समझना और जनता के हित के लिए चौबीसों घंटे समर्पित रहना वह अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। यही वजह है कि समाज के हर वर्ग और हर तबके के लोग उन्हें अपना अगाध स्नेह और मान देते हैं।

वाराणसी में मना जश्न

इधर वाराणसी में अपने जननायक के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की खबर लगते ही समूचे वाराणसी जनपद में खुशी की लहर है। लोगों का कहना है कि निश्चित रूप से विधायक इस सम्मान के हकदार थे। अजय राय के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की खबर लगते ही लोग अजय राय के लहुराबीर स्थित आवास पर जुटने लगे। इस बीच वाराणसी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने कहा कि हम सबके लिए यह खुशी और गर्व की बात है कि हमारे माननीय विधायक आज प्रदेश के मुखिया बनाए गए हैं। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी।

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि विधायक का सार्वजनिक जीवन और उनका व्यक्तित्व महान है। उनकी सादगी, विनम्रता, सबको समान भाव से स्नेह देना, उनकी कर्मठता और संगठन के प्रति उनके ईमानदार सोच की वजह से ही आज यह सब मुमकिन हुआ है। अजय राय के प्रदेश अध्यक्ष बनने से संगठन मजबूत होगा। अजय राय का जीवन संघर्षों और आंदोलनधर्मी स्वभाव का रहा है। हम कांग्रेसजन कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी,मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के प्रति हृदय से आभार प्रकट करते हैं। इस बीच वाराणसी कांग्रेस के सम्मानित नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर लहुराबीर स्थित आवास पर ढोल नगाड़े के साथ आतिशबाजी की, अजय राय जिंदाबाद के गगन भेदी जयकारे लगाए तथा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जिला एवं महानगर अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, राघवेंद्र चौबे, प्रजानाथ शर्मा, हाजी रईस अहमद, शैलेंद्र सिंह, फसाहत हुसैन बाबू, प्रो अनिल उपाध्याय, डॉ.नृपेंद्र नारायण सिंह, मुहम्मद ज़ुबैर, विकास कौंडिल्य, मनीष मोरोलिया, अनुभव राय, डॉ.ओम प्रकाश राय, प्रो.सतीश राय, ओम प्रकाश ओझा, तरंग सेठ, शुभम राय समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story