×

रिश्वतखोर अभियंता पकड़ा गया: जल निगम का है, मचा हड़कंप

अधिशासी अभियंता विक्रम सिंह को गाजियाबाद में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 8 April 2021 1:44 PM GMT
रिश्वतखोर अभियंता पकड़ा गया: जल निगम का है, मचा हड़कंप
X

रिश्वतखोर अभियंता पकड़ा गया: जल निगम का है, मचा हड़कंप (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: गाजियाबाद में विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए जल निगम के अधिशासी अभियंता को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विक्रम सिंह नाम का ये अधिशासी अभियंता ठेकेदार से सात पर्सेंट कमीशन,बतौर रिश्वत मांग रहा था। ठेकेदार सतीश ने इस बात की शिकायत विजिलेंस को की थी। जिस समय 13 लाख रुपए की रिश्वत अधिशासी अभियंता को दी जा रही थी, ठीक उसी समय विजिलेंस टीम ने छापा मार दिया। आरोपी अधिशासी अभियंता को हिरासत में लेकर कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

7 फीसदी कमीशन की थी डिमांड

पीड़ित का कहना है कि विक्रम सिंह नाम के अधिशासी अभियंता 36 लाख के 2 टेंडर में से 7 पर्सेंट कमीशन के रूप में 25 लाख रुपए मांग रहे थे। पीड़ित ने कहा कि इतना रुपया नहीं दे पाएंगे। आरोप है कि इसी वजह से 2 महीने तक ठेके से संबंधित कार्य शुरू नहीं होने दिया गया। पीड़ित ने कहा कि मैं किसी तरह से इंतजाम करता हूं। अंत में बात 21 लाख रुपए पर फाइनल हो गई जिसकी पहली किस्त 13 लाख तय हुई। बाकी रकम बाद में होनी थी। पीड़ित का कहना है कि इससे पहले ही शिकायत कर चुके थे।

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

मोटी रकम मांग रहा था अधिशासी अभियंता

पीड़ित ने बताया कि 500-500 की 26 गड्डियां रिश्वत के लिए दी गई। यह रकम बैंक से निकाली गई थी। जिसका पूरा एविडेंस सीरियल नंबर नोटों के साथ उनके पास है। मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है। पीड़ित ने बताया कि कमीशन का खेल चलता जरूर है लेकिन अधिशासी अभियंता काफी मोटी रकम मांग रहा था। जाहिर है अब उससे पूछताछ के बाद आगे कई अन्य नाम भी इस मामले में सामने आ सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story