×

PM Modi Uttarakhand Visit: 21 अक्टूबर को केदारनाथ, बद्रीनाथ में पीएम मोदी, देखें प्रोग्राम की लिस्ट

PM Modi Uttarakhand Visit: बद्रीनाथ रोपवे परियोजना को तकरीबन 2430 करोड़ रूपये में विकसित किया जाएगा। ये इको फ्रैंडली होगा और इनसे यात्रा करना सुलभ और सुरक्षित भी होगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Oct 2022 4:10 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2022 4:10 AM GMT)
PM Modi Uttarakhand Visit
X

केदारनाथ, बद्रीनाथ जाएंगे पीएम मोदी (photo: social media )

PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरान वे पवित्र चार धाम में से दो धाम केदारनाथ और बद्रीनाथ जाएंगे। इन दोनों तीर्थस्थानों पर पूजा करने के साथ – साथ करीब 3400 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान पूर्व से चल रहे विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पीएम मोदी के दौरे की विस्तृत जानकारी दी है।

पीएमओ द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 21 अक्टूबर को सुबह 8.30 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे और वहां दर्शन और पूजन करेंगे। इसके बाद 9 बजे केदारनाथ रोप-वे का शिलान्यास करेंगे। 9.10 बजे प्रधानमंत्री आदि शंकाराचार्य के समाधि स्थल जाएंगे। 9.25 बजे मंदाकिनी और सरस्वती नदी के किनारे चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री का प्रोजेक्ट में काम कर रह मजदूरों से बात करने का कार्यक्रम भी है।

बद्रीनाथ के लिए प्रस्थान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद बद्रीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। सुबह करीब 11.30 बजे बद्रीनाथ मंदिर पहुंचेंगे और पूजा एवं दर्शन करेंगे। दोपहर करीब 12.05 बजे साकेत चौक जाएंगे पीएम और निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। पीएम मोदी रिवरफ्रंट विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे । पीएमओ के मुताबिक, करीब दो बजे बद्रीनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वो ''अराइवल प्लाजा'' और झीलों के विकास कार्य की समीक्षा भी करेंगे।

बद्रीनाथ रोपवे परियोजना को तकरीबन 2430 करोड़ रूपये में विकसित किया जाएगा। ये इको फ्रैंडली होगा और इनसे यात्रा करना सुलभ और सुरक्षित भी होगा। प्रधानमंत्री के इस दौरे के दौरान करीब 1000 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी जाएगी।

बद्रीनाथ में ही होगा रात्रि विश्राम

प्रधानमंत्री दिनभर विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और निरीक्षण के बाद शाम 5 बजे एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए चले जाएंगे। अगले दिन यानी 22 अक्टूबर की सुबह 7.15 बजे होटल से बद्रीनाथ हैलीपेड के लिए रवाना होंगे। सुबह 7.25 बजे हेलीकॉप्टर से देहरादून के लिए रवाना होंगे। देहरादून से फिर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story