×

Unique Ravan Video: मोबाइल फोन का बटन दबाते ही धमाके के साथ जलेगा रावण, देखें B. tech छात्रों का कमाल

Unique Ravan Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुछ छात्र अपने प्रोफेसर के साथ रावण के टेक्नोलॉजी का पुतला बना रहे हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Oct 2022 9:16 AM GMT
X

B.tech Students Viral Video:आज की जनरेशन अपने दिमाग को कुछ इस तरह इस्तेमाल करती है कि वह जो भी करें लोग देख कर हैरान ही हो जाते हैं। आज के बच्चों का दिमाग टेक्नोलॉजी से भरपूर है। वह टेक्नॉलजी के माध्यम से कुछ भी बना सकते हैं। किसी बिगड़ी हुई चीज को अपने तरीके से बदल कर उसका एक नया अविष्कार करते हैं। टेक्नॉलजी एक तरह से हम इंसानों के लिए बहुत अच्छी भी है क्योंकि इसकी वजह से सारे काम करना आसान हो जाते हैं। सोशल मीडिया दशहरे के अवसर पर रावण के पुतले के अनेक वीडियो सामने आते हैं लेकिन एक ऐसा अनोखा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख कर तो आपके होश ही उड़ जाएंगे।

छात्रों ने लगाया दिमाग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुछ छात्र अपने प्रोफेसर के साथ रावण के टेक्नोलॉजी का पुतला बना रहे हैं। जिसमें छात्र रावण को कुछ दुरी पर खड़ा कर देते हैं उसके बाद उसे एक वायर कनेक्ट होती है। फिर थोड़ी ही देर में वह वायर से फोन जोड़ लेते हैं और फोन में से एक बटन दबाते हैं। जिसे दबाने से रावण के पुतले में से आवाज आती है और धमाका भी होता है। शुरू के कुछ समय तक तो रावण के पुतले में से दुआ निकलती है और उसके बाद उसमे आग लग जाती है लेकिन ये बहुत अच्छा दिमाग लगाया गया है।

वीडियो को सोशल मीडिया पर ANI नामक अकाउंट ने शेयर किया है। शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा उत्तर प्रदेश: गोरखपुर के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के B. Tech के छात्रों ने मोबाइल फोन के माध्यम से 'रावण' का पुतला जलाने का एक स्मार्ट तरीका खोजा है। वीडियो पर अब तक हजारों लाइक्स आ चुके हैं। यूजर्स वीडियो पर कमैंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा सदी की सबसे बड़ी समस्या का समाधान कर दिया। इंजीनियरिंग शब्द की मर्यादा तार तार कर दी। वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट करा वाह क्या खोज है इससे विश्व की संपूर्ण समस्याओं का निवारण किया जा सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story