BMW 3 Series: भारत में लॉन्च हुई डीजल पावरट्रेन से लैस बीएमडब्ल्यू की धाकड़ स्पोर्ट कार, जल्द ही मिलेगी डिलीवरी..

BMW 3 Series Gran Limousine: जानकारी के मुताबिक इस कार की डिलीवरी जल्द ही शुरू की जा सकती है। आइए जानते हैं बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-07 04:25 GMT

BMW 3 Series Gran Limousine M Sport Car

BMW 3 Series Gran Limousine : लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने भारतीय ऑटो बाजार में अपने एक और धाकड़ मॉडल को लॉन्च कर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। बीएमडब्लू की 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो एडिशन नाम से पेश हुई ये कार डीजल पावरट्रेन से लैस है। इस कार का निर्माण कंपनी भारत स्थित चेन्नई में बीएमडब्ल्यू ग्रुप प्लांट में स्थानीय रूप से किया जा रहा है। यही वजह है कि कंपनी को इसकी डिलीवरी देने में ज्यादा समय नहीं लेना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक इस कार की डिलीवरी जल्द ही शुरू की जा सकती है। आइए जानते हैं बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...


बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट

लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू की भारत में लॉन्च हुई नई सडान कार से जुड़े डिटेल्स की बार करें तो इस कार में 12.3-इंच का एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। साथ ही BMW के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 8 द्वारा संचालित 14.9-इंच का कंट्रोल डिस्प्ले मिलता है। इसके अतिरिक्त 16 स्पीकर वाला प्रीमियम हरमन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम से लैस वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटोसे कंपैटेबल फीचर मौजूद है।इस कार में कर्व्ड डिस्प्ले मिलेगा जो 3डी नेविगेशन के साथ BMW लाइव कॉकपिट प्लस के रूप में लेटेस्ट तकनीक के साथ कनेक्ट किया गया है।


बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट पावरट्रेन

भारत में लॉन्च हुई बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो एडिशन को डीजल पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि यह कार 7.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।बेहतर माइलेज और धाकड़ प्रदर्शन में सक्षम 2.0-लीटर चार-सिलेंडर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन आठ-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया गया है। यह इंजन 187 bhp का पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता से लैस है।


बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो लुक और डिजाइन

इस सडान कार को भारत में चार कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है। जिसमें मिनरल व्हाइट, स्काईस्क्रैपर ग्रे, कार्बन ब्लैक और पोर्टिमाओ ब्लू जैसे कलर विकल्प शामिल हैं। इस कार को आकर्षक लुक प्रदान करने के लिए ब्लैक-आउट किडनी ग्रिल और एम लाइट्स शैडोलाइन एलिमेंट्स और डार्क इनले के साथ एडेप्टिव एलईडी हेडलैंप को जोड़ा गया है। साथ ही इसमें डे टाइम रनिंग लैंप्स-कम-टर्न इंडिकेटर, एम-स्पेसिफिक एयरो पैकेज, आगे और पीछे में एम डोर सिल फिनिशर, हाई ग्लॉस ब्लैक रियर डिफ्यूजर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं।



बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो इंटीरियर

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रोकार के इंटीरियर में आगे और पीछे दोनों सीटों के लिए एंबिएंट लाइटिंग,इल्युमिनेटेड डोर सिल प्लेट्स, फ्रंट सीट के पीछे कंटूर स्ट्रिप्स के साथ एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं। BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो एडिशन डोर सिल स्ट्रिप्स डिज़ाइन डिटेल्स देखने को मिलते हैं।


बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो कीमत

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो इससे पहले पेट्रोल पावरट्रेन के साथ 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एम स्पोर्ट प्रो एडिशन को 62.60 लाख कीमत में लॉन्च किया गया था। वहीं इस लेटेस्ट मॉडल की कीमत 65 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।यह वेरिएंट BMW 320Ld M स्पोर्ट की तुलना में 3 लाख रुपये महंगा है।

Tags:    

Similar News