Upcoming New Bikes: भूल जाइए पुरानी पल्सर, आ रही है नई डिजाइन की बाइक

Upcoming New Bikes: अन्य बाइक्स को कड़ी टक्कर देने के लिए और 125cc बाइक सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूती देने के लिए कंपनी अपनी नई बाइक Pulsar N125 पर काम कर रही है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-06 12:03 GMT

Upcoming New Bikes:

Upcoming New Bikes: एक समय बजाज पल्सर शान की सवारी हुआ करती थी। पर वक्त बदला और इसका आकर्षण कम होता गया लेकिन अब एक बार फिर बजाज कंपनी इसे नए तरीके और नई साज सज्जा के साथ लांचिंग की तैयारी कर रही है। अन्य बाइक्स को कड़ी टक्कर देने के लिए और 125cc बाइक सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूती देने के लिए कंपनी अपनी नई बाइक Pulsar N125 पर काम कर रही है। इसके नए मॉडल से दूसरी स्थापित कंपनियों में बेचैनी दिखने लगी है।


बजाज ऑटो नई Pulsar N125 को लांचिंग की तैयारी कर रही है। दावा है कि कंपनी की यह अब तक की सबसे फ़ास्ट 125cc इंजन वाली बाइक होगी। यह सीधे तौर पर Honda Shine 125  TVS Raider 125 और hero xtreme 125r को कड़ी टक्कर देगी ।होंडा शाइन 125 और TVS रेडर 125 जैसी कामयाब बाइक्स को कड़ी टक्कर देने के लिए अब बजाज ने फिर से कमर कस ली है।इसके डिजाइन के बारे में कहा जा रहा है कि बाइक में एक बड़ी एलईडी हेडलाइट, स्टाइलिश बड़ा फ्यूल टैंक, बड़ी सीट, ड्यूअल एलईडी टेललैंप और टर्न इंडिकेटर हैलोजन से लैस रहने वाले हैं।नई बजाज पल्सर N125 के डिजाइन में मौजूदा पल्सर N150 की झलक देखने को मिल सकती है। खराब रास्तों के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक को शामिल किया जाएगा, इसके अलावा इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पल्सर N125 में N150 के इंजन का छोटा वर्जन देखने के लिए मिल सकती है। इसमें 125cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया जा सकता है। बाइक में पल्सर N150 की तरह ही अंडरबेली एग्जॉस्ट भी हो सकता है।कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि इसमें अन्य 125cc बाइक्स से ज्यादा पावर मिलेगी। भारत में इस बाइक का सीधा मुकाबला हीरो एक्सट्रीम 125आर, टीवीएस रेडर 125 और होंडा शाइन 125 से होगा। पल्सर N150 की संभावित कीमत एक लाख रुपये हो सकती है। इस साल फेस्टिव सीजन में इस बाइक को लॉन्च कर दिया जाएगा।



 


इस बाइक में 17 इंच के व्हील्स देखने को मिलेंगे। लेकिन इस बाइक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं मिलेगा बल्कि कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसमें एक LCD स्पीडोमीटर मिलेगा जिसमें ब्लूटूथ की सुविधा मिलेगी। यानी यह बाइक कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगी।इस बाइक में 125cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया जा रहा है। लेकिन अभी तक पावर और टॉर्क की जानकारी नहीं मिली है।

Tags:    

Similar News