Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर, भारत को दिलाया एक और मेडल

Neeraj Chopra News: यह दूसरी बार है ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया है। नीरज चोपड़ा ने 6 अगस्त को स्टेड डी फ्रांस में मैदान पर केवल 10 मिनट ही बिताया और इस दौरान उन्होंने 89.34 मीटर भाला फेंक कर फाइनल में जगह बना ली।

Update: 2024-08-08 19:49 GMT

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, भारत को दिलाया पहला स्वर्ण: Photo- Social Media

Paris Olympics 2024: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीत लिया है। नीरज चोपड़ा पर देश के एक सौ चालीस करोड़ लोगों की नजरें थीं और नीरज ने वह कर दिखाया जिसकी देशवासियों को उम्मीद थी। उम्मीदों पर खरा उतरते हुए नीरज चोपड़ा ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है। नीरज ने 89.45 थ्रो के साथ ही भारत ने पेरिस ओलंपिक में पहला सिल्वर मेडल जीत लिया है।

इनसे था मुकाबला

जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा ने ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स, जर्मनी के जूलियन वेबर और पाकिस्तान के अरशद नदीम से था। इसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड अपने नाम किया। वहीं नीरज ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया।

Photo- Social Media

Photo- Social Media2021 के टोक्यो ओलंपिक में भी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था। यह लगातार दूसरी बार है जब ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया है।

Photo- Social Media

'द मैन विद गोल्डन आर्म'

'द मैन विद गोल्डन आर्म' कहे जाने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का फाइनल गुरुवार रात 11:55 बजे शुरू हुआ था। जिसमें उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाल दिया। 26 साल के नीरज ने 2 दिन पहले क्वालिफिकेशन में पहले प्रयास में ही 89.34 मीटर भाला फेंक कर सबको चौंका दिया था और पहला स्थान हासिल किया था।

Tags:    

Similar News