Lucknow Crime News: शिक्षिका ने एक मिनट में बच्चे को मारे 8 थप्पड़, बच्चे के कान से निकला खून व आया बुखार, सीसीटीवी फुटेज वायरल

Lucknow Crime News: बच्चा जब घर पहुंचा तो परिजनों ने उसके चेहरे पर उंगलियों के निशान देखे। इसके बाद परिजनों ने जब बच्चे से बात की तो उसने पूरी घटना बयां की

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-20 12:52 GMT

पूरी घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद। Newstrack 

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज थानाक्षेत्र स्थित टाउन हॉल पब्लिक स्कूल का एक हैरान करने वाला सीसीटवी फुटेज वायरल हुआ है। फुटेज में प्रीति रस्तोगी नामक शिक्षिका कक्षा 5 के छात्र को एक मिनट के अंतराल में लगातार 8 थप्पड़ मारती दिख रही है। घटना के बाद छात्र के कान से खून निकल आया और उसी रात छात्र को बुखार आ गया। घटना के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के साथ ही पुलिस से मामले की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज थानाक्षेत्र के नेवाजगंज इलाके में टाउन हॉल पब्लिक स्कूल है। यहां इलाके का ही एक छात्र 5वीं क्लास में पढ़ता है। छात्र के परिजनों ने बताया कि इंग्लिश की शिक्षिका प्रीति रस्तोगी की क्लास चल रही थी और वह बच्चों का असाइनमेंट चेक कर रही थी। बेटे की कॉपी में वॉटर की जगह 'wate' लिखा था। इसी बात से प्रीति रस्तोगी बुरी तरह नाराज हो गई। उन्होंने एक मिनट के भीतर छात्र को तकरीबन 8 थप्पड़ जड़ दिए। साथ ही उसके कान को भी बुरी तरह से मरोड़ दिया। इससे छात्र के कान से खून आ गया। दर्द से कराह रहा छात्र पूरी घटना को लेकर प्रिंसिपल के पास पहुंचा और मामले की शिकायत की। इस पर प्रिंसिपल ने उसे क्लास में जाने की बात कहते हुए मामले को टाल दिया। छात्र छुट्टी के बाद जब घर पहुंचा तो उसकी माँ ने गाल पर उँगलियों के निशान देखे। उसने जब छात्र से इस बारे में बात की तो छात्र ने पूरी घटना बताई। जिसके बाद उसकी मां ने स्कूल प्रबंधन के साथ ही 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। पीड़िता के अनुसार, शिकायत मिलने के बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। शनिवार की शाम घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया। जिसमें शिक्षिका का यह कृत्य कैद हुआ है। उक्त घटना को लेकर परिजन सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

घर पहुंचकर बच्चे ने दिखाई कान पर लगी चोट। Photo- Newstrack

दहशत की वजह से छात्र को आया बुखार

स्कूल में बुरी तरह पीटे जाने के बाद छात्र जब घर पहुंचा तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। रात में उसे तेज बुखार भी आ गया। जिसके बाद परिजनों ने उसे दवा दिलाई तो वह सो सका। घटना के बाद से छात्र दहशत में है और वह स्कूल जाने को भी नहीं तैयार हो रहा है। छात्र की मां ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने शिक्षिका को नौकरी से निकाल देने की बात कही है। हालाँकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। उन्होंने पुलिस से भी कार्रवाई की मांग की है।

इंस्पेक्टर बोले- चल रही मामले की जाँच

वहीं, घटना में पुलिस ने अभी तक किसी प्रकार का कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है। शनिवार शाम जब न्यूज़ट्रैक ने ठाकुरगंज एसएचओ श्रीकांत राय से इसे लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मामला एक दो दिन पुराना है। परिजनों ने तहसीन गंज चौकी पर इसकी शिकायत की थी। चौकी इंचार्ज से मामले की रिपोर्ट ली जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर DIOS को भी मामले की रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी। 

बाल आयोग ने कहा- करेंगे कार्रवाई

इस मामले पर न्यूज़ट्रैक ने बाल संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. शुचिता चतुर्वेदी से भी बात की। उन्होंने कहा कि अभी ये मामला संज्ञान में आया है। स्कूल में बच्चों की पिटाई करना पूरी तरह गलत है। आयोग पूरे मामले की विस्तृत जानकारी एकत्र कर रहा है। इसमें जो भी गलत होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News