23 DEC: कन्या राशि को मिल सकता है धोखा, ये राशियां भी रहे सचेत, पढ़ें राशिफल

पंचांग में पांच अंगों का समावेश होता है, जो हमारे पूरे जीवन को हर दिन निर्धारित करता है। माह-पौष पक्ष: कृष्ण पक्ष, तिथि: द्वादशी – 13:42 तक, नक्षत्र : विशाखा ,सूर्य राशि: धनु, सूर्योदय: 07:11, सूर्यास्त: 17:31,चन्द्रोदय: 29:04,  राहुकाल : 08:32 – 09:48 अभिजीतमुहूर्त: 12:00 – 12:41

Published by suman Published: December 23, 2019 | 5:36 am
Modified: December 23, 2019 | 5:39 am

जयपुर: मनुष्य को जीवन में शुभ फलो की प्राप्ति के लिए प्रतिदिन पंचांग देखना पढ़ना चाहिए। इसमें पांच अंगों का समावेश होता है, जो हमारे पूरे जीवन को हर दिन निर्धारित करता है। माह-पौष पक्ष: कृष्ण पक्ष, तिथि: द्वादशी – 13:42 तक, नक्षत्र : विशाखा ,सूर्य राशि: धनु, सूर्योदय: 07:11, सूर्यास्त: 17:31,चन्द्रोदय: 29:04,  राहुकाल : 08:32 – 09:48 अभिजीतमुहूर्त: 12:00 – 12:41

य़ह पढ़ें….2020 में बदल जाएगी दुनिया की तस्वीर, नास्त्रेदमस ने की ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी

मेष सोमवार को जातक को व्यवसायिक लाभ मिलेगा। जिससे जातक में सकारात्मक उर्जा व उत्साह बना रहेगा। प्रेम जीवन में सभी परेशानियों के लिए शांतिपूर्वक तरीके से समाधान करेंगे। जीवनशैली में सुधार लाने के लिए संभल-संभल कर कदम उठाने पड़ेंगें। परिवार के साथ मिला-जुला समय गुजरेगा। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है ।

वृष सोमवार को जातक के लिए शुभ फलदायी है। आज भावनात्मक रूप से एक सकारात्मक वातावरण महसूस करेंगे। नौकरी व व्यवसाय में लाभ मिलेगा। पत्नी व परिवार के साथ खुशी का समय गुजरेगा।  जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान मिलेगा । दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायी है। सेहत से भी अच्छे रहेंगे।

मिथुन सोमवार को जातक के लिए अत्यंत सौभाग्यशाली होने वाला हैं।  हर तरफ से खुशखबरी मिलेगा। ऐसा मानिए जातक का पांचों उंगली घी में है।  आकस्मिक लाभ से भविष्य में  निवेश योजना को बल मिलेगा। नौकरी व व्यवसाय में पूरे दिन लाभ होगा। जातक उत्साह से भरपूर रहेंगे और नवीन विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। सेहत के लिए दिन खास  नहीं है। खान-पान पर ध्यान देँ। विदेश में रहने वाले जातकों के लिए दिन शुभ है।

कर्क सोमवार को जातक अपने साथी से हर बात शेयर करेंगे। किसी करीबी दोस्त से अपनी परेशानी कह सकते हैं जिससे आतंरिक रूप से एक राहत महसूस होगी। नौकरी व बिजनेस में अच्छा  समय है। सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। थोड़ा खानपान पर ध्यान दें।

सिंह सोमवार को जातक के लिए परेशानियों भरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में क्लेश और मुश्किलों से तनावग्रस्त होगा।  जातक को नजरिए और सोच मे बदलाव की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से बचने की भी जरुरत होगी। अपनी सहनशीलता को बढ़ाएं और दूसरों की गलतियों को माफ करना सीखें।  नौकरीपेशा के लिए काम की जिम्मेदारी बढेंगी।  धन हानि होगी।

कन्या सोमवार को जातक संभलकर काम करें। खासकर निजी मामलों में दूसरों पर विश्वास कर धोखा खा सकते हैं। अपने काम को पूरा करने के लिये स्वयं पर ही भरोसा रखें।  नौकरीपेशा के लिए कार्यस्थल पर काफी मुश्किलों से भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। खर्च से जातक की चिंता बढ़ सकती हैं।

तुला सोमवार को जातक के लिए उत्साह से भरा  रहेगा।  जातक के काम का तरीका ऑफिस में सबको पसंद आएगा। इस वजह से जातक की वाहवाही होगी। परिवार,परिजन, व दोस्त आज कुछ ज्यादा ही विश्वास दिखाएंगे। जातक के जीवन में सुखद परिवर्तनों का सिलसिला शुरू होगा। व्यवसाय के लिए मिला जुला परिणाम देगा। जातक साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। सेहत पर ध्यान दें।

वृश्चिक सोमवार को जातक को व्यवसाय के लिए सावधान रहने की जरूरत  है। नौकरीपेशा के लिए समय अच्छा है।अपने जीवन साथी का प्यार, समर्थन, व बच्चे की मुस्कुराहट देख सारी परेशानी भूल जाएंगे। पारिवारिक माहौल से मिली सकारात्मक ऊर्जा आपको आगे बढ़ने मदद करेगी। सेहत पर ध्यान दें। भूमि विवाद व कनूनी  पचड़े में फंसने से बचे।

 

यह पढ़ें….पूजन में कभी न करें ये भूल: ऐसे चयन करें देवताओं पर चढ़ाने वाले फूल

 

धनु सोमवार को जातक खुद को बहुत ही व्यस्त रखेंगे और काम के बोझ के चलते तनाव में रहेंगे। व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत से काम करने पड़ सकते हैं। व्यस्तताओं के चलते साथी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है। अपने साथी के साथ संवाद बनाये रखें । घर और दफ्तर के जीवन में एक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। आर्थिक रूप से भी यह थोड़ा कठिन समय है। सेहत का ख्याल रखें। यदि कोई काम या वाहनादि की खरीद की सोच रहे है तो अच्छा दिन है।

मकर सोमवार को जातक भावनात्मक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे। लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है यह लंबे समय तक नहीं होगा।अपने सेहत की ओर ध्यान दें, किसी बीमारी से दो चार होना पड़े। बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी भी परिस्थिति में किसी से विवाद या बहस में न पड़ें। करियर के स्तर पर सब कुछ सामान्य गति से चलने के आसार हैं।  नौकरी व व्यवसाय में थोड़ा सब्र रखें।

कुंभ सोमवार को जातक को कड़ी  मेहनत करना होगा। बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद हैं। मेहनत करते हुए यह विचार अपने मन में न आने दें कि मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऑफिस में प्रतिष्ठा  बढने वाली है, दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। अपने कर्त्तव्य को समझेंगे जिससे जातक के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के सभी क्षेत्रों में सफल परिणाम मिलेगा।। बच्चों के तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

मीन सोमवार को खुद को व्यवस्थित करेंगे। इस राशि के जातकों को अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं दूसरी ओर धन लाभ के योग भी बनेंगे। मन एक से अधिक कार्य में लगेगा और किसी कलात्मक अभिरुचि को करना पसंद करेंगे। संतान मनमौजी हो सकती है इसलिए उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा ।कार्य में व्यस्तता के चलते आप परिवार को ज्यादा समय न दे पाएंगे। कार्य क्षेत्र में आप को वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा हालांकि दूसरी ओर आपके कुछ सहकर्मी आपके खिलाफ भी जा सकते हैं इसलिए ध्यान रखें।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App