राशिफल 11 अप्रैल: जानिए कैसा रहेगा शनिवार, किस पर बरसेगी शनिदेव की कृपा

माह- वैशाख, नक्षत्र-., दिन-शनिवार,  पक्ष- कृष्ण, तिथि- चतुर्थी,सूर्योदय-06.18, सूर्यास्त-18.38। आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।जानिए राशिफल।

Published by suman Published: April 11, 2020 | 7:33 am

जयपुर माह- वैशाख, नक्षत्र-., दिन-शनिवार,  पक्ष- कृष्ण, तिथि- चतुर्थी,सूर्योदय-06.18, सूर्यास्त-18.38। आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।जानिए राशिफल।

मेष 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए खास नहीं रहेगा। बिजनेस में बाधाएं आ सकती हैं, वर्क फॉर्म में बिजी रहेंगे। सेहत खराब होने की संभावना रहेगी। दोपहर के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा। परिवार के साथ समय बिताएं।

वृष   11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ भी होगा। लेकिन लोगों से दूरी बनाकर चले। अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी।काम में भागदौड़ रहेगी और काम की सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। फिलहाल के समय  में सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत हैं। परिवार के साथ दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें।

मिथुन  11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस मध्यम रहेगा,आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। नकारात्मक विचारों से बचें और नये कार्यों की शुरुआत न करें, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को चोट न पहुंचे। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें। सेहत को हल्के में न लें।

कर्क 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस, मेडिकल व इमरजेंसी से जुड़ा काम अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ भी होंगे। खाली समय में साहित्य-कला के प्रति रुचि बढ़ेगी। सेहत का ध्यान रखें। परिवार के साथ समय बिताएंगे।

 

 

यह पढ़ें…ज्योतिष की नजर में कोरोना वायरस: इस दिन से मिलेगी राहत, होगी शुभ फलों में वृद्धि

 

सिंह 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन बाहर की यात्रा से बचें। नौकरी में भी घर पर ही काम करें तो सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक कामों से दूरी बना कर चलें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और  जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

कन्या 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए संघर्षपूर्ण रहेगा। आज के दिन वाणी में घुले कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखें। जीवनसाथी का सहयोग व प्यार मिलेगा।  आज सेहत का ध्यान रखें, बच्चों की ओर से सजग रहें। नहीं तो परेशानी होगी। शाम तक कोई रुका काम बनेगा।

तुला 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और धनलाभ भी होगा, लेकिन अनावश्यक खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। काम की जिम्मेदारी की  अधिकता रहेगी । बाहर के लोगों से कम मिले, सिर्फ काम के लिए बाहर निकले। यात्रा को टालें। सेहत का ख्याल रखें।

वृश्चिक 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। बिजनेस में मंदी चलेगा, नई योजनाएं बनाकर उन अमल करना लाभदायक रहेगा। ऑफिस में काम का दबाव अधिक रहेगा। सेहत की भलाई के लिए दोस्तों व सहयोगियों से दूरी बनाकर चले। परिवार के साथ समय बिताए, माहौल अच्छा रहेगा ।

 

यह पढ़ें…ASTRO: कोरोना जैसी हर महामारी का इन मंत्रों से होगा निदान, करें 11 या 21 बार जाप

 

धनु 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। ऑफिस का काम घर पर करेंगे इससे काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, विवाद में फंस सके।

मकर 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन सामाजिक कामों से दूरी बनाकर चलेंगे। घर पर ही धार्मिक एवं आध्यात्मिक कार्यों को संपन्न करेंगे। सेहत के लिए बाहर ना निकले। वाणी पर सयंम रखें, परिवार में विवाद की संभावना रहेगी।

कुंभ 11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। काम को लेकर ऑफिस में दबाव रहेगा। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से पूरे होंगे। जिनका किराने का बिजनेस है उनका काम अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें।कोर्ट-कचहरी के कामों में विलंब होगा।सेहत का ख्याल रखें और परिवार के साथ समय बिताएं। कहीं बाहर जाने से बचें, अगर वाहन चला रहे है तो सावधानी बरतें।

मीन  11 अप्रैल दिन शनिवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति अनुकूलता की ओर बढ़ रही है। बिजनेस में धनलाभ भले ना हो और नौकरी में दबाव अधिक रहे, लेकिन सेहत को बढ़िया रखने में आप सफल रहेंगे। विद्यार्थी इस समय का पूरा सद्पयोग करें।  काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से काम को पूरा करें सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल अनुकूल रहेगा।