ऐसे अंगों वाली महिलाएं देती हैं पति को धोखा, रखती हैं कई मर्दों से संबंध

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के विभिन्न अंगों की संरचनाओं के आधार उसके स्वभाव के बारे में पता चलता है। समुद्र शास्त्र में स्त्रियों की छाती व नाभी व पैर की संरचना के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्री की छाती की संरचना व नाभी को देखकर उसके  स्वभाव  विशेषताओं के बारे में बताया गया है।

Published by suman Published: December 7, 2019 | 7:40 pm

जयपुर: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के विभिन्न अंगों की संरचनाओं के आधार उसके स्वभाव के बारे में पता चलता है। समुद्र शास्त्र में स्त्रियों की छाती व नाभी व पैर की संरचना के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्री की छाती की संरचना व नाभी को देखकर उसके  स्वभाव  विशेषताओं के बारे में बताया गया है।

 

यह भी पढ़ें…कब चमकेगा भाग्य, उम्र की सीमा कितनी है हाथ की इन रेखाओं से जानिए खुद

*स्त्री के नाभ‌ि का बड़ी और गहरी होना भी शुभ लक्षण माना गया है। समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिस स्त्री की नाभि बड़ी, गहरी और दाएं ओर मुड़ी होती है तो ऐसी स्‍त्री धन, सुख और संतान से संपन्न होती है।
*जिन स्त्रियों के पैर लंबे और च‌िकने होते है देवी लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं। ऐसी लंबी टांगों वाली महिलाएं को विरासत से ही काफी कुछ मिलाता है इस प्रकार की महिलाओं के शादी के बाद भी पैसों की कमी नहीं आती है।

*जिन स्त्रियों की छाती चौड़ी होती है, वे स्त्रियां साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती हैं। ये परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती हैं।
*जिन स्त्रियों की छाती लाल रंग की या फिर एकदम काले रंग की होती है, वे स्त्रियां सुंदर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है।
*जिन स्त्रियों की छाती पर हल्के बाल होते हैं, वे स्त्रियां अनेक पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है। कामशक्ति में लिप्त रहती है। पराये पुरुषों संबंध बनाती है।
ऐसी स्त्रियां झूठ बोलने में माहिर होती हैं और ये अपनों को भी धोखा देने से नहीं चूकती हैं।

 

यह भी पढ़ें…हाथ व पैर की ये रेखा बताती है व्यक्ति की प्रकृति, चोर है या अपराधी

 

*जिन स्त्रियों की छाती उंची व पुष्ट होती है वे स्त्रियां अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती हैं एवं धन-धान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है।
*जिन स्त्रियों की छाती नीची व लटकी हुई होती है, वे जिस परिवार में जाती हैं वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति से हमेशा झगड़ा करने वाली मानी जाती हैं।