×

Hero Nightster 440: हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की साझेदारी में पहला मॉडल लांच को तैयार

Hero Nightster 440: हीरो नाइटस्टर 440 अपने प्लेटफॉर्म, कंपोनेंट्स और इंजन को हार्ले-डेविडसन X440 के साथ साझा करेगा, लेकिन इसका डिजाइन और फॉरवर्ड राइडिंग पोजिशन थोड़ी अलग होगी।

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2023 4:50 AM GMT
Hero Nightster 440: हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की साझेदारी में पहला मॉडल लांच को तैयार
X
Hero Nightster 440: social media

Hero Nightster 440: भारतीय ऑटो मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी का अच्छा खासा दबदबा है। हीरो मोटोकॉर्प बड़ी ही तेज़ी से साथ ऑटो मार्केट में मौजूद हर तरह के सेगमेंट में अपनी मजबूत जगह बनाने के लिए अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी के साथ उसके ज्यादा से ज्यादा विस्तार की दिशा में खासा ध्यान दे रही है। इसी क्रम में अपने अपकमिंग प्रोडक्ट नाइटस्टर 440 को लॉन्च करने की तैयारी पर विराम लगा कर जल्द ही इस बाईक को मार्केट में पेश कर सकती है। आपको बताते चलें कि अपकमिंग मॉडल नाइटस्टर 440 दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन दोनों की साझेदारी के तहत तैयार किया जाने वाला पहला मॉडल है।

हीरो नाइटस्टर 440 अपने प्लेटफॉर्म, कंपोनेंट्स और इंजन को हार्ले-डेविडसन X440 के साथ साझा करेगा, लेकिन इसका डिजाइन और फॉरवर्ड राइडिंग पोजिशन थोड़ी अलग होगी।स्वदेशी दोपहिया निर्माता भविष्य में रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए नई 350cc से 500cc रेंज वाली मोटरसाइकिलों को बाजार में पेश करने की योजना पर भी काम कर रहा है।दोनों दिग्गज कंपनियों की साझेदारी से तैयार ये बाईक भारत में खास तौर से हार्ले डेविसन कंपनी को सबसे कम कीमतों पर बिक्री की जाने वाली बाइक में शुमार होगी।

हार्ले डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के साझा सहयोग से तैयार की गई' 400cc मोटरसाइकिल को हाल ही में, दोपहिया वाहन निर्माता ने 'नाइटस्टर 440' नाम से ट्रेडमार्क कराया है। आइए जानते हैं नाइटस्टर 440 से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

नाइटस्टर 440 बाईक किसको देगी टक्कर

हार्ले डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के साझा सहयोग से तैयार की गई' 400cc मोटरसाइकिल मॉडल रॉयल एनफील्ड की 350cc बाइक के साथ-साथ हाल ही में लॉन्च हुई ट्रायम्फ स्पीड 400 और ड्यू ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X से मुकाबला करेगा। इसके आगामी रॉयल एनफील्ड प्रतिद्वंद्वियों में से एक

नाइटस्टर 440 बाईक लुक और इंजन

नाइटस्टर 440 बाईक के लुक और इंजन की बात करें तो हीरो नाइटस्टर 440 में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 6,000rpm पर 27bhp का पावर और 4,000rpm पर 38Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स को भी हार्ले के नए X440 से लिया जाएगा, लेकिन यूनिट में अलग गियर रेशियो हो सकते हैं। वहीं इस समय, हम सिर्फ इतना माना जा सकता है कि हीरो और हार्ले की बाइक रेट्रो-स्टाइल वाले गोल हेडलैंप और बार-एंड मिरर, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, चौड़े हैंडलबार, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्पोर्टी एग्जॉस्ट पाइप के साथ आएगी।

हीरो नाइटस्टर 440 में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 6,000rpm पर 27bhp का पावर और 4,000rpm पर 38Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स को भी हार्ले के नए X440 से लिया जाएगा, लेकिन यूनिट में अलग गियर रेशियो हो सकते हैं।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर लाने की भी तैयारी

हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी बहुत ही तेजी से अपने प्रोडक्ट के विस्तार में जुटी हुई है। इसी क्रम में अब इस कंपनी की अपकमिंग प्रीमियम बाइक्स को दो अलग-अलग श्रेणियों में पेश किया जाएगा। जिनमें एक कोर प्रीमियम और दूसरी अपर प्रीमियम में पेश की जाएंगी। आपको बताते चलें कि हीरो की नाइटस्टर 440 अपर प्रीमियम श्रेणी के तहत आएगी, जबकि नई करिज्मा एक्सएमआर है और इसी के साथ ये एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर कोर प्रीमियम श्रेणी से कनेक्टेड होगी। हीरो की इस बाईक की लॉन्च की बात करें तो नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर इस त्योहारी सीजन यानी दीपावली के दौरान पेश की जा सकती है।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर बाइक की खूबियों की बात करें तो इसमें सस्पेंशन सेटअप में पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक शामिल होगा। वहीं इसके इंजन पावर की बात करें तो इस बाईक में ऑल-न्यू 210cc इंजन होगा जो 25bhp का पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम होगाऔर साथ में 6-स्पीड गियरबॉक्स भी होगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story