×

Hero Xtreme 200S 4V: धूम मचाने आई हीरो की पावरफुल एक्सट्रीम 200एस 4 वाल्व, दमदार इंजन और शानदार माइलेज के साथ कई खूबियाँ

Hero Xtreme 200S 4V Price in India: दो पहिया वाहन बाजार में दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में प्रीमियम सेगमेंट में एक और शानदार और दमदार प्रदर्शन करने वाली बाइक को लॉन्च किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 July 2023 2:19 AM GMT
Hero Xtreme 200S 4V: धूम मचाने आई हीरो की पावरफुल एक्सट्रीम 200एस 4 वाल्व, दमदार इंजन और शानदार माइलेज के साथ कई खूबियाँ
X
Hero Xtreme 200S 4V Price in India (photo: social media )

Hero Xtreme 200S 4V Price in India: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी जड़े बेहद मजबूती से जमा रखी हैं। जहां मौजूद दो पहिया वाहनों के विस्तृत बाजार में हीरो ब्रांड पर कस्टमर आंख मूंद कर अपना भरोसा जताते हैं। यही वजह है कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं और खूबियों के साथ अपने मॉडल्स को मार्केट में उतारती है। इसी क्रम में दो पहिया वाहन बाजार में दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में प्रीमियम सेगमेंट में एक और शानदार और दमदार प्रदर्शन करने वाली बाइक को लॉन्च किया है।

हीरो की ये नई बाइक एक्सट्रीम 200S 4 Valve को कई बड़े बदलाव और खूबियों के साथ मार्केट में उतारा गया है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक धाकड़ बाईक की तलाश में हैं तो हीरो का ये नया मॉडल आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने प्रीमियम मोटरसाइकिलों की अपनी अपडेटेड एक्स-रेंज को यंगस्टर्स के बीच पॉपुलर करने के लिए इस बाईक को फ्यूचरिस्टिक मॉडल के तौर पर पेश किया है। आइए जानते हैं हीरो एक्सट्रीम 200S 4 Valve बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Hero Xtreme 200S 4V कीमत

हीरो मोटोकॉर्प की इस नई धाकड़ बाईक की बात करें तो नई हीरो एक्सट्रीम 200S 4V अपनी खूबियों के साथ ₹1,41,250 एक्स-शोरूम दिल्ली की कीमत पर मार्केट में बिक्री की जाएगी। यह कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली है।

Hero Xtreme 200S 4V इंजन पावर और गियरबॉक्स

Hero Xtreme 200S 4V बाईक में इंजन पावर और गियरबॉक्स की बात करें तो नई हीरो एक्सट्रीम 200S 4V XSense टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी के मुताबिक इसमें शामिल 4 वाल्व ऑयल कूल्ड इंजन में मिड और टॉप-एंड स्पीड रेंज में बेहतर पावर देने में पूरी तरह सक्षम है। वहीं इसमें शामिल पॉवरफुल इंजन वाइब्रेशन को कंट्रोल में रखते हुए हाई-स्पीड इंजन परफॉर्मेंस देने की खूबी रखता है। Xtreme 200S 4V में बेहतर ट्रैक्टिव प्रयास और एक्सीलरेशन के लिए गियर रेशियों को अपडेट किया गया है।

हीरो 200cc 4 वाल्व ऑयल कूल्ड OBD2 और E20 कंप्लायंट इंजन के साथ आती है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 19.1 पीएस का पावर और 6500 आरपीएम पर 17.35 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है।

Hero Xtreme 200S 4V ब्रेकिंग और सस्पेंशन

Hero Xtreme 200S 4V बाईक में ब्रेकिंग के लिए 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन और बेहतर ग्रिप और ट्रैक्शन के साथ 130 मिमी चौड़ा रेडियल रियर टायर सटीक हैंडलिंग को शामिल किया गया है। ब्रेकिंग के लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर पेटल डिस्क ब्रेक मिलतें हैं।

Xtreme 200S 4V लुक और डिजाइन

Xtreme 200S 4V में इसके डिज़ाइन की बात करें तो इसमें शामिल छोटा व्हीलबेस और ट्रेल इस बाइक के स्पोर्टी लुक को इनहैंस करने के साथ एलईडी डीआरएल के साथ ट्विन एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी लाइटगाइड के साथ सिग्नेचर एलईडी टेल-लाइट्स बाइक को बेहद शानदार लुक देने का काम कर रहें हैं। अपडेटेड राइडर एर्गोनॉमिक्स के साथ नए स्प्लिट हैंडलबार सेटअप मिलता है। स्पोर्टी एयरोडायनामिक्स, मस्कुलर रियर काउल और स्पोर्टी कॉम्पैक्ट एग्जॉस्ट डिज़ाइन इस बाईक को मस्कुलर लुक देते हैं।

नई Xtreme 200S 4V कलर ऑप्शन

नई Xtreme 200S 4V बाईक में कलर ऑप्शन की बात करें तो ये बाईक मून येलो, पैंथर ब्लैक मेटैलिक और प्रीमियम स्टेल्थ एडिशन जैसे आकर्षक डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में बिक्री के लिए लॉन्च की गई है।

नई Xtreme 200S 4V कलर फीचर्स

हीरो एक्सट्रीम 200एस 4वी में फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्ट-फोन कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी मिलता है। इसी के साथ इस बाईक में फुल-डिजिटल एलसीडी मीटर, गियर इंडिकेटर, इको-मोड इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर और ट्रिप मीटर जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story