×

Paytm के लाखों की पैकेज ठुकराने वाले अभिषेक को अमेजन ने दिया 1 करोड़ से अधिक का ऑफर

Job Offer: पटना एनआईटी के छात्र अभिषेक कुमार को मल्टीनेशनल ई- कॉमर्स कंपनी अमेजन ने एक करोड़ से अधिक का जॉब ऑफर दिया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 28 April 2022 3:37 PM GMT
Paytm के लाखों की पैकेज ठुकराने वाले अभिषेक को अमेजन ने दिया 1 करोड़ से अधिक का ऑफर
X

अमेजन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Job Offer: पटना एनआईटी के छात्र अभिषेक कुमार को दुनिया की जानी मानी मल्टीनेशनल ई- कॉमर्स कंपनी अमेजन एक करोड़ से अधिक का जॉब ऑफर दिया है। बेहद सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाले अभिषेक बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई जिले से आते हैं। जमुई के झाझा शहर के रहने वाले अभिषेक एनआईटी पटना में कंप्यूटर विज्ञान के छात्र हैं। अमेजन ने उन्हें 1.08 करोड़ रूपये का प्लेसमेंट दिया है। एनआईटी पटना के लिए भी ये एक गौरव का क्षण है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार एनआईटी पटना से किसी छात्र का प्लेसमेंट हुआ है।

अभिषेक ने इसके लिए 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था। 13 अप्रैल 2022 को तीन राउंड में एक-एक घंटे का साक्षात्कार हुआ। और 21 अप्रैल को अमेजन ने अभिषेक के पास ऑफर लेटर भेज दिया। ये समाचार सुनाकर अभिषेक और उसके घरवारों का खुशी का ठिकाना न रहा। सभी दोस्त – रिश्तेदार औऱ परिचित अभिषेक की इस कामयाबी पर उन्हें बधाई देने लगे। अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में वकील हैं।

पेटीएम का पैकेज ठुकराया

जानकारी के मुताबिक, अभिषेक की शुरूआती पढ़ाई - लिखाई उनके होमटॉउन झाझा के ही एक निजी स्कूल में हुई। पढाई के दौरान ही इंटर्नशिप में पेटीएम कंपनी ने उन्हें 16 लाख रूपये का सलाना पैकेज ऑफर किया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। अभिषेक बताते हैं कि अभी उन्हें आगे बहुत कुछ करना है। वो देश के लिए कुछ ऐसा कना चाहते हैं कि यहां की सबसे बड़ी समस्या बेरजोगारी का निदान हो सके औऱ युवाओं को रोजगार मिले।

बता दें कि अभिषेक के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं था। उन्होंने अमेजन में टेस्ट के लिए काफी मेहनत की। साक्षात्कार में जर्मनी और आयरलैंड के विशेषज्ञों ने उनका नॉलेज टेस्ट लिया था। अभिषेक ने बताया कि उनका सिलेक्शन कोडिंग स्किल और अलग-अलग टेक्नीक पर बनाए गए प्रोजेक्ट की वजह से हुआ है। बहरहाल अभिषेक ने अपनी इस कामयाबी से एकबार फिर साबित कर दिया कि टैलेंट को उभऱने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story