×

फ्री में Petrol Diesel: महंगे होने की ना करें टेंशन, ऐसे मिलेगा सीधे 50 लीटर पेट्रोल

इसके लिए आपके पास  इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड (Indian Oil HDFC Bank Credit Card) होना जरूरी है और आपको फ्री में पेट्रोल खरीदने के बाद इसी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना होगा।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 9:51 AM GMT
फ्री में Petrol Diesel: महंगे होने की ना करें टेंशन, ऐसे मिलेगा सीधे 50 लीटर पेट्रोल
X
इन देशों में कौड़ियों के भाव मिल रहा पेट्रोल, कहीं 2 तो कहीं 4.50 रुपये में 1 लीटर

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol And Diesel Price) सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं। कई शहरों में तो पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच गए हैं। इस बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने टैक्स में कटौती करने की वकालत की है।

मुफ्त में पा सकते हैं 50 लीटर पेट्रोल

जनता को इस महंगाई से कब तक राहत मिलेगी, इस बारे में कुछ भी कहना असंभव है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अच्छी खबर देने वाले हैं, जिससे आप पढ़कर आप बेहद खुश होने वाले हैं। दरअसल, पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच एक ऐसी स्कीम है, जिससे आप सालभर में 50 लीटर पेट्रोल बिल्कुल मुफ्त में ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सोने का भाव हुआ इतना: खरीदने से पहले जरूर देखें ये, चाँदी की भी कीमत में बदलाव

बस ये कार्ड है जरूरी

जी हां, भले ही आप ये पढ़कर हैरान हो गए हों, लेकिन ये सच है। बस इसके लिए आपके पास इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड (Indian Oil HDFC Bank Credit Card) होना जरूरी है और आपको फ्री में पेट्रोल खरीदने के बाद इसी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना होगा।

PETROL-DIESEL

जानें कैसे मिलेगा फ्री पेट्रोल

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर आपको फ्यूल प्वॉइंट्स मिलते हैं। इस कार्ड से पेट्रोल की खरीदारी करने के लिए आप जितने पैसे खर्च करते हैं, उसका पांच फीसदी आपको फ्यूल प्वाइंट्स के तौर पर मिलते हैं। इसके अलावा दूसरी शॉपिंग पर 150 रुपये खर्च करने पर आपको एक फ्यूल प्वाइंट मिलता है।

यह भी पढ़ें: इन शहरों में होंगे हाइपरस्केल डाटा सेंटर, अदानी इंटरप्राइजेज का एलान

कैसे मिलेगा ये कार्ड

इन्हीं फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर आप सालाना 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल खरीद सकते हैं। हालांकि ये कार्ड आपको फ्री में नहीं मिलेगा। इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने पर ग्राहकों को 500 रुपये मेंबरशिप फीस के तौर पर और अलग से जीएसटी देना होता है। बैंक के पास इस कार्ड से जुड़े सारे अधिकार मौजूद होंगे।

इस कार्ड के लिए अप्लाई करने वाले ग्राहक की उम्र 21 साल से 60 साल के बीच होनी चाहिए। बता दें कि इस क्रेडिट कार्ड की सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों में ही है।

यह भी पढ़ें: सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल: RBI गवर्नर ने टैक्स घटाने की कही बात, सरकार से की अपील

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story