×

PM Modi Meeting: पीएम मोदी ने की कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक, जानें क्या हुए फैसले

PM Modi Meeting ON Corona Infection: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, त्रिपुरा में नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया गया, स्वास्थ्य मंत्री कल करेंगे अहम बैठक, जानें कई अन्य प्रमुख अपडेट।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 Jan 2022 1:27 PM GMT
Sri Lanka: श्रीलंका के 7 राजनीतिक दलों ने PM मोदी से लगाई मदद की गुहार, चिट्ठी लिखकर की यह मांग
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर) 

PM Modi Meeting ON Corona Infection: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection In India) के मामलों के मद्देनज़र चिंता बढ़ती जा रही है। देश में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 1,59,632 नए मामले सामने आए हैं तथा 327 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है। इन नए मामलों के चलते देश में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 6 लाख के आंकड़ों के करीब पहुंच गयी है। ऐसे में प्रशासन द्वारा लागू तमाम नियमों और दिशा-निर्देशों के बावजूद संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के मद्देनज़र वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक का आयोजन किया है। इस कोविड समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव, स्वास्थ्य सचिव तथा ICMR के डीजी भी शामिल हैं।

अन्य अहम अपडेट

त्रिपुरा सरकार ने 10 जनवरी से 20 जनवरी तक रात 9 बजे से 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया हैं। नाईट कर्फ्यू के मद्देनज़र प्रदेश में सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, मनोरंजन स्थल और बार 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे तथा जिम और स्विमिंग पूल 1/3 की क्षमता पर संचालित होंगे।

Photo - Social Media

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया कल 10 जनवरी को राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक हम बैठक की अध्यक्षता करेंगे।गोवा राज्य की कोविड सकारात्मकता दर 24.7 प्रतिशत है, जिसके तहत किए गए हर चार कोविड परीक्षणों में से एक परीक्षण सकारात्मक है।

-हिमाचल प्रदेश ने सभी सामाजिक और धार्मिक सभाओं पर लगाई रोक।

-हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र 14 जनवरी तक सभी प्रस्तावित कार्यक्रमों पर लगाई रोक।

-केरल में प्राप्त हुए 6238 नए कोरोना संक्रमित मामले, साथ ही 30 लोगों की संक्रमण से हुई मौत। केरल में कुल सक्रिय मामलों की संख्या हुई 34,902

-उत्तराखण्ड में बीते बीते 24 घंटे में प्राप्त हुए 1,413 नए संक्रमित मामले, साथ ही संक्रमण से 1 व्यक्ति की हुई मौत।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story