×

Aryan Khan Drugs Case: पहले उतारी गई इज्जत, अब दिया क्लीन चिट, जानिए इस हाईप्रोफाइल केस के बारे में सबकुछ

Cruise Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने क्लीन चीट दे दिया है। जांच एजेंसी आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं जुटा पाई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 May 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 27 May 2022 6:33 PM GMT)
Aryan Khan Drugs Case: पहले उतारी गई इज्जत, अब दिया गया क्लीन चिट, जानिए इस हाईप्रोफाइल केस के बारे में सबकुछ
X

 आर्यन खान (फोटो साभार- इंस्टाग्राम) 

Aryan Khan Drugs Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को मुंबई के बहुचर्चित कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्लीन चिट दे दी है। आर्यन खान को इस केस में सबसे बड़ा आरोपी बनाया गया था। उन्हें 26 दिन तक मुंबई के आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में भी रहना पड़ा था। जांच एजेंसी ने उनपर कई संगीन आरोप लगाए थे। लेकिन शुक्रवार को एनसीबी द्वारा दायर चार्जशीट में आर्यन का नाम नहीं था।

जाने आर्यन खान केस के बारे में

एनसीबी आर्यन खान के खिलाफ ड्रग्स केस (Drugs Case) में कोई सबूत नहीं जुटा पाई। इस पूरे कालखंड में आर्यन खान का मीडिया ट्रायल भी हुआ। तो आईए एक नजर इस हाईप्रोफाइल केस पर डालते हैं.

(फोटो साभार- ट्विटर)

जानिए क्या था पूरा मामला?

एनसीबी की टीम ने आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 की रात मुंबई के क्रूज शिप टर्मिनल से पकड़ा था। आर्यन खान के साथ उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट को भी एनसीबी ने अपनी हिरासत में लिया था। एनसीबी का आरोप था कि मुंबई से गोवा जा रही क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी होने वाली थी और आर्यन खान इस पार्टी का हिस्सा बनने वाले थे। अरबाज मर्चेंट के जूतों से ड्रग्स पकड़ी गई थी। हालांकि, एनसीबी को आर्यन के पास से कोई नशीला पदार्थ हासिल नहीं हुआ था।

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने कुछ दिनों तक अपने कस्टडी में रखा, फिर सात अक्टूबर को उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आर्यन को मुंबई के आर्थर रोड जेल (Mumbai Arthur Road Jail) में रखा गया था। कोर्ट ने दो बार उनकी जमानत की याचिका खारिज कर दी थी। अंततः जेल में 26 दिन रहने के बाद अदालत से आर्यन को 28 अक्टूबर 2021 को बेल मिल गई थी। इस मामले में आर्यन खान के अलावा जिन 19 अन्य आरोपियों को अरेस्ट किया गया था, उनमें 2 को छोड़कर फिलहाल सभी बेल पर हैं। बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को ड्रग्स केस में क्लीन चिट नहीं दी है।

जमकर हुई थी राजनीति

क्रूज ड्रग्स केस में शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Politics) में उबाल आ गया था। सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी सरकार जहां इस गिरफ्तारी का विरोध कर रही थी, वहीं विपक्षी बीजेपी एक तरह से इसके समर्थन में थी। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की तरफ से फिलहाल जेल में बंद एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने मोर्चा संभाला हुआ था और उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जानबूझकर शाहरूख खान को परेशान करने का आरोप लगाया था। मलिक ने खासतौर पर तत्कालीन एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े (Nawab Malik Vs Sameer Wankhede) को अपने निशाने पर लिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story