×

Rishi Sunak: ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने पर आनंद महिंद्रा का ट्वीट हो रहा वायरल, जानें क्या है मामला

आनंद महिंद्रा ऋषि सुनक के इस अभूतपूर्व सफलता से काफी खुश हैं। इस पर आनंद महिंद्र का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स जमकर इस पर कमेंट कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Oct 2022 8:41 AM GMT
rishi sunak anand mahindra
X

rishi sunak anand mahindra। (Social Media)

Rishi Sunak: कुछ माह पूर्व ब्रिटिश पीएम की रेस में लिज ट्रस से पीछे रह जाने वाले ऋषि सुनक को जल्द दोबारा ऐसा मौका मिलेगा, किसी ने सोचा नहीं था। लेकिन अब रास्ता साफ हो चुका है और दुनिया की सबसे बड़ी औपनिवेशिक ताकत रही ब्रिटेन के सर्वोच्च पद पर एक भारतवंशी बैठने जा रहा है। इसे लेकर हर आम और खास भारतीय गदगद है। जाने – माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इतिहास के पन्नों से एक पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री का बयान निकालकर ट्वीट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है।

ऋषि सुनक के इस अभूतपूर्व सफलता से काफी खुश हैं आनंद महिंद्रा

आनंद महिंद्रा ऋषि सुनक के इस अभूतपूर्व सफलता से काफी खुश हैं और इसे भारतीयों के अपमान का जवाब मान रहे हैं। आनंद महिंद्र अपने ट्वीट में लिखते हैं, 1947 में भारत के आजादी के समय विंस्टन चर्चिल ने कथित तौर पर कहा था, सभी भारतीय नेता निम्न क्षमता वाले और भूसे के पुतले होंगे। आज अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के दौरान, हम भारतीय मूल के एक व्यक्ति को यूके के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए देखने को तैयार हैं। जिंदगी गुलजार है।

आनंद महिंद्र का ट्वीट सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

आनंद महिंद्र का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स जमकर इस पर कमेंट कर रहे हैं और ऋषि सुनक की उपलब्धि को असाधारण बता रहे हैं।

भारतीयों के खिलाफ बेहद घटिया नजरिया रखते थे विंस्टन चर्चिल

बता दें कि सेकेंड वर्ल्ड वॉर के दौरान विंस्टन चर्चिल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री रहे विंस्टन चर्चिल भारतीयों के खिलाफ बेहद घटिया नजरिया रखते थे। वे भारतीय नेताओं को देश चलाने में सक्षम नहीं मानते थे। उनका कहना था कि अगर भारत को आजाद किया गया तो सत्ता गुंडों और मुफ्तखोरों के हाथ में चली जाएगी। इसलिए वे जब भी भारत को स्वतंत्र करने की बात आती थी, वे इसका पुरजोर विरोध करते थे। उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी के लिए भी कई बार अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story