×

मिशन यूपी का खाका तैयार, दादी इंदिरा की जयंती से मैदान में उतरेंगी प्रियंका

By
Published on: 27 Sep 2016 7:27 AM GMT
मिशन यूपी का खाका तैयार, दादी इंदिरा की जयंती से मैदान में उतरेंगी प्रियंका
X

नई दिल्लीः राहुल गांधी फिलहाल यूपी में किसान यात्रा कर रहे हैं। उनकी यात्रा खत्म होते ही कांग्रेस अपना ब्रह्मास्त्र यानी प्रियंका गांधी को यूपी के चुनावी समर में उतारने की तैयारी कर रही है। प्रियंका अपनी दादी इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर से इलाहाबाद में एक कार्यक्रम के जरिए यूपी में कांग्रेस के लिए चुनावी अभियान शुरू कर सकती हैं।

क्या है प्रियंका का प्लान?

कांग्रेस आलाकमान और प्रियंका ने तय किया है कि इस बार वह सिर्फ अपनी मां सोनिया के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और भाई राहुल की अमेठी सीट तक ही सीमित नहीं रहेंगी। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के पोल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर ने यूपी में 100 से ज्यादा जगह प्रियंका की रैली और छोटी जनसभाओं का खाका तैयार किया है। इसके लिए प्रियंका की तस्वीरों वाले पोस्टर भी तैयार कराए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रियंका की प्रचार गतिविधि कैसी हो और किन तारीखों में कहां सभाएं की जाएं, इसे भी तय किया जा रहा है।

बनाए जा रहे हैं नए पोस्टर

सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर की टीम ने ऐसे पोस्टर डिजाइन किए थे, जिनमें प्रियंका की तस्वीर ही थी। इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने आपत्ति जताई। दरअसल, सिर्फ प्रियंका की तस्वीरों वाले पोस्टर से पार्टी के बारे में गलतफहमी फैलने का अंदेशा था। अब जो पोस्टर छपवाए जा रहे हैं, उनमें केंद्र में तो प्रियंका होंगी, लेकिन साथ ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल की तस्वीरें भी पोस्टर में लगेंगी। हां, प्रियंका की तस्वीर को प्रॉमीनेंट जरूर रखा जाएगा।

Next Story