×

MEA Driver Arrested: विदेश मंत्रालय का ड्राइवर 'जासूसी' के आरोप में गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेज रहा था संवेदनशील जानकारी

MEA Driver Arrested: विदेश मंत्रालय में काम करने वाले एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि ड्राइवर गोपनीय और संवेदनशील जानकारी पाकिस्तानियों को दे रहा था।

Jugul Kishor
Published on: 18 Nov 2022 12:07 PM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 12:26 PM GMT)
Etah News
X

दो नाबालिगों से दुष्कर्म में वांछित दुष्कर्मी गिरफ्तार (Pic: Social Media)

MEA Driver Arrested: दिल्ली पुलिस ने आज शुक्रवार 18 नवंबर 2022 को विदेश मंत्रालय में काम करने वाले एक ड्राइवर को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोप है कि ड्राइवर गोपनीय और संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान को दे रहा था। इस बीच, पुलिस सूत्रों ने बताया है कि ड्राइवर को पाकिस्तान की गुप्त एजेंसी आईएसआई ने हनीट्रैप में फंसाया था। गिरफ्तार ड्राइवर पैसे के बदले एक पाकिस्तानी महिला को कथित रूप से संवेदनशील जानकारी और गोपनीय दस्तावेज स्थानांतरित कर रहा था। पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने अब यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की है कि क्या विदेश मंत्रालय में काम करने वाले और भी कर्मचारी इस मामले में शामिल हैं।

जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर विदेश मंत्रालय के ड्राइवर को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये आरोपी ड्राइवर के पास से कुछ लड़कियों की तस्वीर और वीडियो मिले हैं। पकड़ा गया ड्राइवर पाकिस्तान की एक महिला को विदेश मंत्रालय से जुड़ी हुई संवेदनशील जानकारी भेज रहा था। वह पाकिस्तान की जिस महिला के संपर्क में था उसका नाम पूनम शर्मा है। वह ड्राइवर को बताती थी कि वह कोलकाता की रहने वाली है।

गौरतलब है कि गौरतलब है कि उच्च पदों पर तैनात अधिकारियों को अक्सर पाकिस्तान हनी ट्रैप में फंसाता है। लेकिन, इस बार उसने अधिकारियों के ड्राइवर का इस्तेमाल किया है।

अगस्त में पकड़ा गया था एक जासूस

इससे पहले अगस्त महीने में भी एक व्यक्ति को पाकिस्तान के लिये जासूसी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किये गये आरोपी को 2016 में ही भारतीय नागरिकता मिली थी। गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान भागचंद के रूप में हुई थी। भागचंद का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। वह अपने पूरे परिवार के सेाथ 1998 में दिल्ली आया था। आरोपी दिल्ली में रहकर टैक्सी चलाता था और पाकिस्तान में बैठे अपने रिश्तदारों के माध्यम से जासूसी कर रहा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story