PM Modi: सीजेआई चंद्रचूड़ के घर पहुंचे पीएम मोदी, की बप्पा की आरती, देखें वीडियो

PM Modi: चीफ जस्टिस ने पूरे परिवार के साथ पीएम मोदी की अगवानी की। फिर पीएम मोदी ने बप्पा की आरती की। इस दौरान बेहद भक्तिमय माहौल नजर आया।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Sep 2024 5:14 PM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 6:52 PM GMT)
PM Modi
X

PM Modi (सोशल मीडिया) 

PM Modi: देशभर में प्रथम देवता गणेश के गणेशोत्सव की धूम है। क्या खास क्या आम हर कोई अपने घरों में बप्पा की मूर्ति की स्थापना पर उन्हें पूज रहा है। देश के विभिन्न शहरों में गणेश महोत्सव को लेकर बड़े-बड़े पंडाल लगे हुए हैं, यहां पर रंगारंग व भक्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भक्ति बप्पा की भक्ति के सरोबार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गणपति को पूजते हुए दिखाई दिए हैं। अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी भगवान गणेश की आरती करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, पीएम मोदी बुधवार देर शाम देश के मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल हुए है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग बप्पा की पूजा करते हुए दिखाई दे रहे पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

सीजेआई चंद्रचूड़ ने पीएम मोदी की अगवानी

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने भी अपने घर पर भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की है। बुधवार को उनके घर पर गणेश पूजा थी। इसमें सबसे खास बात यह रही कि पीएम मोदी खुद इस पूजा में शामिल होने के लिए पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने सीजेआई चंद्रचूड़ के साथ में गणेण जी की आरती भी की। इस आरती में डीवाई चंद्रचूड़ की पत्नी कल्पना दास के भी मौजूद रहीं। चीफ जस्टिस ने पूरे परिवार के साथ पीएम मोदी की अगवानी की। इस दौरान CJI और प्रधानमंत्री दोनों लोग भाव भक्ति में डूबे हुए दिखाई दिए।

X पर शेयर की PM मोदी ने फोटो

सीजेआई चंद्रचूड़ घर में बप्पा की आरती में शामिल होने के बाद पीएम मोदी इस अवसर की एक्स पर फोटो भी शेयर किया। पीएम मोदी एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पहुंचे थे, वहां भी पीएम गणपति पूजन में शामिल हुए, जबकि बुधवार को बुधवार को प्रधानमंत्री सीजेआई चंद्रचूड़ के आवास गणपति पूजा में शामिल होने के लिए पहुंचे।

भगवान गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सीजेआई न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ जी के आवास पर गणेश पूजा में शामिल हुआ। भगवान श्री गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें। इस अवसर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है। देखते हुए वीडियो में लाखों लाइक और हजारों की संख्या में कमेंट मिल चुके हैं।

जानिए कब से शुरू होता है गणेश उत्सव

बता दें कि गणेश उत्सव हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होता है। पर्व 10 दिन का होता है और अनंत चतुर्दशी को गणेश उत्सव समाप्त होता है। इस मौके पर लोग अपने घरों में गणपति पूजन करते हैं। बप्पा की मूर्ति घर में रखते हैं। उसके बाद मानेे दोनों के हिसाब से नदी, तालाब या फिर घर में कृत्रिम तालाब बनाकर गणपति की मूर्ति को विसर्जित करते हैं। इस बार 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर्व शुरू हुआ है और देश के विभिन्न शहरों में इस उत्सव धूम दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव को लेकर कुछ अलग ही माहौल छाया हुआ है।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story