CM केजरीवाल का बड़ा फैसला: किया ये एलान, दिल्लीवालों को मिलेगी राहत ही राहत

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने का एलान किया है। इस योजना का लाभ 5 महीनों तक लाभार्थी उठा सकेंगे, यानी जुलाई से नवंबर 2020 तक कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुफ्त राशन मिलेगा।

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक 2 लागू होने के बाद देशभर में मुफ्त राशन योजना को नवंबर तक बढ़ा दिया था। वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने का एलान किया है। इस योजना का लाभ 5 महीनों तक लाभार्थी उठा सकेंगे, यानी जुलाई से नवंबर 2020 तक कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मुफ्त राशन मिलेगा।

केजरीवाल सरकार ने मुफ्त राशन देने का किया एलान

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के बीच जरूरतमंदों को बड़ी राहत देते हुए नवंबर तक मुफ्त राशन देने का एलान है। इस बारे में दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस के कारण लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में उन्हें राहत दिलाने के लिए सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को मुफ्त में राशन आपूर्ति देने की योजना को फ़िलहाल 5 महीनों के किये आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें कि जुलाई माह के राशन का वितरण 8 जुलाई से चरणबद्ध तरीके से शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बाढ़ को रोकेगा UP: तैयार हुआ केन्द्रों पर वायरलेस सेट, पुलिस ने भी कमर कसी

PDS कार्डधारकों को नवंबर तक मुफ्त मिलेगा राशन

इस योजना का लाभ जन जन तक पहुंचाने के लिए खाद्य मंत्री इमरान हुसैन ने सीएमडी समेत सम्बंधित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें वितरण की प्रभावी निगरानी करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः जल्दी करें अभी समय हैः 31 जुलाई तक है मौका, सुकन्या समृद्धि में हुआ ये बदलाव

जुलाई से नंवबर तक मिलेगा लाभ

बता दें कि इसके पहले मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद दिल्ली सरकार ने अप्रैल से जून तक के बीच में एनएफएस लाभार्थियों को मुफ्त राशन दिया। गौरतलब है कि लाभर्थियों को मुफ्त राशन लेने के लिए किसी तरह का भुगतान नहीं करना होगा। वहीं अगर किसी भी लाभार्थी को राशन की दुकानों में मुफ्त राशन लेने में किसी भी तरह की परेशानी होती है तो वह इसकी शिकायत खाद्य विभाग के अधिकारियों से कर सकते हैं। वहीं हेल्पलाइन नंबर 1967 पर भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App