विवादों में आई राहुल की लोको पायलट से मुलाकात, रेलवे के आए इस बयान पर BJP हुई हमलावार

Rahul Gandhi meet Loco Pilots: राहुल गांधी की लोको पायलट से मुलाकात के बाद अब उत्तर रेलवे का बयान आया है। इस बयान के बाद से सियासत तेज हो गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 July 2024 8:17 AM GMT (Updated on: 6 July 2024 8:38 AM GMT)
विवादों में आई राहुल की लोको पायलट से मुलाकात, रेलवे के आए इस बयान पर BJP हुई हमलावार
X

Rahul Gandhi meet Loco Pilots: बीते दिन कांग्रेस नेता एवं लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को चालने वाले लोको पायलटों से मुलाकात की थी और इस दौरान राहुल गांधी ने लोको पायलट से संवाद कर उनका हालचाल जाना था। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर लोको पायलट के हितों में कदम उठाए जाने की वकालत भी की। रेलवे ने राहुल गांधी की इस मुलाकात पर बड़ा बयान दिया है, जिस पर सियासी पारा चढ़ा गया है। भाजपा ने इस मुलाकात पर राहुल गांधी को तंज भरे लहजे में अभिनेता करार दिया है।

लोको पायलट से राहुल ने की थी मुलाकात

दरअसल, राहुल गांधी बीते शुक्रवार को यूपी के हाथरस जिले में सत्संग के बाद हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौतें के कुछ पीड़ित परिवारों से मुलाकात के लिए पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद वह दिल्ली के रवाना हो गए, यहां पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी ने लोको पायलटों से भी मुलाकात की। लोको पायलट के साथ हुई मुलाकात को राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें राहुल गांधी ने एक्स पर भी पोस्ट कीं। इस पर राहुल गांधी ने लिखा कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी रेलवे की रीढ़ लोको पायलट से मिले हैं। उनके जीवन को सरल और सुरक्षित बनाना रेलवे सुरक्षा की दिशा में एक मजबूत कदम होगा।

इस बयान के बाद गरमाई सियासत

राहुल गांधी की लोको पायलट से मुलाकात के बाद अब उत्तर रेलवे का बयान आया है। इस बयान के बाद से सियासत तेज हो गई है। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने काह कि रेलवे स्टेशन पर विपक्ष के नेता ने जिन क्रू सदस्यों के साथ चर्चा की, वे उनकी लॉबी से नहीं थे, बल्कि बाहर से हो सकते हैं। दीपक कुमार ने आगे कहा कि राहुल जब आए उनके साथ 7-8 कैमरामैन थे, उन्होंने हमारी क्रू लॉबी का दौरा किया और जांच की कि हम अपनी क्रू लॉबी को कैसे बुक करते हैं। क्रू लॉबी से बाहर आने के बाद उन्होंने कुछ लोगों से चर्चा की। वहां करीब 7-8 क्रू सदस्य थे जो हमारी लॉबी से नहीं थे, लेकिन ऐसा लगता है कि वे बाहर से थे।

BJP ने बोला हमला, राहुल की इससे की तुलना

राहुल गांधी की मुलाकात पर रेलवे के आए पर बयान पर भाजपा ने कड़ा तंज मारा है, साथ ही, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे राहुल गांधी को अभिनेता करार दिया है भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि लोको पायलटों से मिलने गए राहुल के साथ आठ कैमरामैन और एक निर्देशक भी थे। इससे ज्यादा अजीब बात यह है कि वे वास्तविक लोको पायलटों से नहीं मिले। पूरी संभावना है कि वे पेशेवर अभिनेता थे, जिन्हें उनकी टीम ने बुलाया था।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story