×

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा- वाह गज़ब का ‘विकास’ हुआ

राहुल गांधी ने लिखा है, “पेट्रोल-डीज़ल के दामों में ग़ज़ब का ‘विकास’ हुआ है। मोदी सरकार ईंधन पर भारी टैक्स वसूलकर जनता को लूट रही है।यही कारण है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर GST लागू करने को तैयार नहीं।”

Chitra Singh
Published on: 7 Jan 2021 12:01 PM GMT
राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा- वाह गज़ब का ‘विकास’ हुआ
X
राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा- वाह ग़ज़ब का ‘विकास’ हुआ

नई दिल्ली: वैसे तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर उंगली उठाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते है। देश में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों का मुद्दा उठाते हुए केन्द्र पर निशाना साधा है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रोल-डीज़ल के दामों में ग़ज़ब का ‘विकास’ हुआ है। इस दौरान उन्होंने GST की भी चर्चा की है।

राहुल गांधी केन्द्र पर साधा निशाना

देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम से हर कोई परेशान है। बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम आदमी के जेब पर काफी असर डाला है। वहीं, बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को फिर से घेरने की कोशिश की है। बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों की एक खबर फोटो शेयर करते हुए केन्द्र की सरकार पर निशाना साधा है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, “पेट्रोल-डीज़ल के दामों में ग़ज़ब का ‘विकास’ हुआ है। मोदी सरकार ईंधन पर भारी टैक्स वसूलकर जनता को लूट रही है।यही कारण है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर GST लागू करने को तैयार नहीं।” बता दें कि कांग्रेस काफी समय से पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने की मांग कर रही है।



बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम

आपको बता दें कि देश में आज पेट्रोल का दाम आज यानी गुरुवार को 21 पैसे से 24 पैसे तक बढ़ोत्तरी की गई है, वहीं, डीजल की कीमत 26 से 29 पैसे तक बढ़े हैं। देश की राजधानी की बात करें, तो आज पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 74.38 रुपये प्रति लीटर हैं। इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल का दाम 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.07 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकत्ता और चेन्नई का हाल

दिल्ली और मुंबई के बाद बात करें कोलकत्ता औ चेन्नई की, तो कोलकत्ता में डीजल की कीमत 77.97 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 85.68 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल का भाव 86.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.72 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story