×

RSS: गौमांस खाने वालों की हो सकती है घर वापसी, बोले- संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले

Ghar Wapsi: दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू है क्योंकि उनके पूर्वज हिंदू थे। लोगों की पूजा पद्धति अलग हो सकती है, लेकिन सभी लोगों का डीएनए एक ही है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Feb 2023 9:06 AM GMT
Ghar Wapsi
X

संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले (Pic: Social Media)

Ghar Wapsi: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू है क्योंकि उनके पूर्वज हिंदू थे। लोगों की पूजा पद्धति अलग हो सकती है, लेकिन सभी लोगों का डीएनए एक ही है। दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि जिन्होने मजबूरी में गौमांस खाया है, उनके लिए हम दरवाजा बंद नहीं कर सकते है। ऐसे लोगों की हम घर वापसी करवा सकते हैं। क्योंकि हम वसुधैव कुटुम्बकम् की अवधारणा पर काम करते हैं। होसबोले ने ये बड़ा बयान जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में दीनदयाल स्मृति व्याख्यान में दिया था। होसबाले यहां बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है। क्योंकि इस देश को बनाने वाले हिंदू हैं। कुछ लोग कहते हैं कि वेद पुराण हिंदू नहीं हैं। लेकिन, वेद पुराण में ऐसा नहीं कि इन्हे स्वीकार न किया जाए। उन्होने कहा कि सत्य और उपयोगी बातों को स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि संघ केवल शाखा लगाएगा, लेकिन, संघ के स्वयंसेवक सभी काम करेंगे। सभी के सामूहिक प्रयास से ही भारत विश्व गुरु बनकर विश्व का नेतृत्व करेगा। संघ सभी को मानता है कि भारत के धर्म संप्रदाय एक है।

कभी बुलाने पर भी लोग नहीं आते थे: होसबोले

होसबोले ने कहा एक समय था जब लोग बुलाने पर भी आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं आते थे। लेकिन अब समय बदल गया है, क्योंकि अब सोशल मीडिया से लेकर मीडिया में प्रमुख रूप से आरएसएस के पदाधिकारियों की चर्चा होती रहती है। पहले हमारी बात को लोग सुनना नहीं चाहते थे, लेकिन अब हर जगह संघ की चर्चा होती है। उन्होंने कहा आरएसएस के बारे में लोगों के बीच पहले भ्रम फैलाया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है, सभी विचारधाराओं के लोग आरएसएस से जुड़ रहे हैं। घर वापसी भी बड़ी संख्या में करवाई जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story