×

Sonali Phogat Death Case: परिवार ने गोवा पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग

Sonali Phogat Death Case: विकास सिंघमार ने शनिवार को एक एजेंसी से कहा कि परिवार अब सीबीआई से जांच की मांग को लेकर गोवा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 4 Sep 2022 3:31 AM GMT
Sonali Phogat Death
X

Sonali Phogat Death (Image Credit-Social Media)

Sonali Phogat Death Case: भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगट की हत्या के मामले की जांच में उनके परिवार ने गोवा पुलिस की अब तक की जांच पर असंतोष व्यक्त किया है। फोगट के भतीजे विकास सिंघमार ने शनिवार को एक एजेंसी से कहा कि परिवार अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग को लेकर गोवा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा।

ताजा डेवलपमेंट हरियाणा के हिसार में करीब चार दिनों से चल रही गोवा पुलिस की जांच के बीच आया है, जिसमें उसने अहम सबूत भी जुटाए हैं। इससे पहले फोगट के परिवार ने मामले के सिलसिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी और सीबीआई जांच की मांग की थी। विकास ने कहा, "गोवा पुलिस उचित जांच नहीं कर रही है। मुझे लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रभाव भी है।"

विकास एक वकील भी हैं, और उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को सीबीआई जांच के लिए लिखा है, और अगर शीर्ष अदालत जवाब से संतुष्ट नहीं हैं तो शुक्रवार तक गोवा उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर करेंगे।

विकास ने कहा, "गोवा पुलिस हमारा समर्थन नहीं कर रही है, मुझे लगता है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रभाव भी है, इसलिए अब हम गोवा उच्च न्यायालय का रुख करेंगे।" सब कुछ साफ कर देगा"।

हत्या के लिए ले जाया गया गोवा

"सोनाली फोगट को साजिश और हत्या के प्रयास के तहत गोवा ले जाया गया था। उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उसे जबरन ड्रग्स दिया गया था जिसे आप सीसीटीवी वीडियो में स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। हमें गोवा पुलिस पर कोई विश्वास नहीं है। वे एक उचित जांच नहीं कर रहे हैं, मुझे लगता है कि गोवा पुलिस भी कहीं न कहीं सरकार के दबाव में है। क्योंकि अगर उसे जांच करनी होती तो उसे सुधीर सांगवान को अपने साथ हरियाणा लाना चाहिए था ताकि कुछ पता चल सके और जांच हो सके अच्छा। लेकिन वे उसके बिना क्या जाँच कर रहे हैं?

इससे पहले 30 अगस्त को, सोनाली फोगट की बेटी यशोधरा फोगट ने अपनी मां की कथित हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए यह भी कहा कि परिवार गोवा पुलिस द्वारा की गई जांच से संतुष्ट नहीं है।

42 वर्षीय सोनाली फोगट को 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर कुंद बल की चोट का पता चला था, जिसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story