×

योग दिवस: दिल्ली यूनिवर्सिटी नहीं पहुंच पाए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, छात्रों ने दिखाए काले झंडे

Dharmendra Pradhan on Yoga Day: योग दिवस के मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे। इस बीच छात्रों ने उनकी उपस्थिति का विरोध जताते हुए काले झंडे लहराए। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने अपना दौरा रद्द कर दिया।

Aniket Gupta
Published on: 21 Jun 2024 4:09 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2024 4:25 AM GMT)
NEET Exam Case
X

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और काले झंडे दिखाते छात्र

Dharmendra Pradhan on Yoga Day: नीट परीक्षा परिणाम में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच आज 21 जून को योग दिवस के मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को छात्रों ने काला झंडा दिखाकर विरोध जताया। बता दें, आज योग दिवस के मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली यूनिवर्सिटी में जाने वाले थे। जब छात्रों को शिक्षा मंत्री के आने की खबर मिली तो उनलोगों ने विरोध में काले झंडे फहराने शुरू कर दिए। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने दिल्ली विश्विविद्यालय की विजिट कैंसिल कर दी। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने शिक्षा मंत्री का विरोध जताते हुए कहा कि उन्होंने और उनकी एनटीए ने बच्चों के भविष्य को खतरे में डाल दिया है। आइसा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ मिलकर काले झंडे लहराए और यूनिवर्सिटी में उनकी उपस्थिति का विरोध किया। मीडिया से बात करते हुए गुस्साए छात्रों ने बताया कि विरोध के डर से शिक्षा मंत्री कार्यक्रम में आए ही नहीं है।

NSUI ने शिक्षा मंत्री के घर के बाहर किया प्रदर्शन

गुरुवार को नीट परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी को लेकर विरोध जताते हुए कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इससे पहले भी NSUI ने शिक्षा मंत्री के घर का घेराव किया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एक तरफ जहां देश में अलग-अलग जगहों पर नीट पेपर में हुई गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ यह मामला मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच चुका है। बीते दिन यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नीट काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। साथ ही केंद्र सरकार और एनटीए को नोटिस भी जारी किया है।

पूछताछ के लिए प्रीतम कुमार को बुला सकती है EOU

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) नीट परीक्षा में पेपर लीक के मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार, अब EOU इस मामले में पूछताछ के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव के सचिव प्रीतम कुमार को बुला सकती है। बता दें, गुरुवार को बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने प्रीतम कुमार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि मामले में मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु के लिए तेजस्वी यादव के PS प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस बुक किया था। हालांकि, अब तक EOU के तरफ से इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story