×

पांच अरबपतियों ने मचाई धूम, कोरोना काल में इनकी संपत्ति में इतना इजाफा

इस कोरोना वैश्विक महामारी में मुकेश अंबानी की आमदनी में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली। बल्कि इस महामारी में इनकी आमदनी 18. 1 अरब डॉलर बढ़ चुकी है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 10:44 AM GMT
पांच अरबपतियों ने मचाई धूम, कोरोना काल में इनकी संपत्ति में इतना इजाफा
X
पांच अरबपतियों ने मचाई धूम, कोरोना काल में इनकी संपत्ति में इतना इजाफा photos (social media)

नई दिल्ली : इस साल कोरोना काल में लोगों की आमदनी में काफी गिरावट देखने को मिली । आपको बता दें कि चाहे देश हो या विदेश सभी की आमदनी में काफी फर्क नजर आया है। कोरोना की इस वैश्विक महामारी ने जहां कई सेलेब्स सड़क पर आ गए। वहीं इस देश के कुछ पूंजीपतियों ने कोरोना महामारी में भी अपनी आमदनी में काफी इजाफे किए हैं। आइए जानते हैं कौन है ये अरबपति जिनकी पूंजी ने कोरोना काल में भी उछाल मारी।

मुकेश अंबानी

आपको बता दें कि इस कोरोना वैश्विक महामारी में मुकेश अंबानी की आमदनी में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली। बल्कि इस महामारी में इनकी आमदनी 18. 1 अरब डॉलर बढ़ चुकी है। कोरोना काल के पहले इनकी आमदनी 58.6 अरब डॉलर थी लेकिन कोरोना काल में इनकी आमदनी 76.7 अरब डॉलर बढ़ गई। अंबानी एक भारतीय व्यवसायी है। जिनका रिलायंस मोबाइल के अलावा तेल और रिटेल सेक्टर में भी व्यापार फैला हुआ है।

शिव नाडर

एशिया की तीसरे नंबर पर सबसे बड़ी आईटी सेल्स की कंपनी एचसीएल है। जिसके मालिक शिव नाडर है। आपको बता दें कि इनके पास अब तक 22 अरब डॉलर की संपत्ति है। इस कोरोना काल में इसकी आमदनी में 6. 23 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इसके साथ देश में आईटी साल्यूशंस की मांग काफी बढ़ गयी है। इस साल एचसीएल टेक्नोलॉजी का शेयर 52 फीसदी बढ़ चुका है।

अजीम प्रेमजी

विप्रो कंपनी के मालिक अजीम प्रेमजी की संपत्ति में कोरोना काम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी। आपको बता दें कि इस साल इनकी संपत्ति ने 43.82 की छलांग लगा दी है। कोरोना काल में आईटी कंपनी का काम काफी प्रभावित हुआ है। जिससे आईटी सॉल्यूशंस की मांग में काफी इजाफा हुआ है।

दिलीप सांघवी

कोरोना काल में दिग्गज फार्मा कंपनी सन फार्मा के मालिक दिलीप सांघवी की संपत्ति में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आपको बता दें कि इनकी संपत्ति अब तक 9. 69 अरब डॉलर की उछाल मार दी है। इसके साथ इस कंपनी ने 31 फीसदी का व्यापार किया है।

ये भी पढ़ें: बैंक का नया नियम: 1 जनवरी से RBI करेगा लागू, लेनदेन करने वाले ध्यान दें

साइरस पूनावाला

दुनिया में वैक्सीन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी इंस्टीटूट ऑफ इंडिया वैक्सीन के नाम से प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि साइरस पूनावाला भारत में वैक्सीन किंग के नाम से जाने जाते हैं। कोरोना काल में इनकी आमदनी में कोई फर्क नहीं आया है। कोरोना के खिलाफ दुनियाभर में तेजी से वैक्सीन बन रही है। इनकी संपत्ति 15.6 अरब डॉलर है।

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story