×

आरके नगर उपचुनाव : अम्मा की सीट पर दिनाकरन की बड़ी जीत

Rishi
Published on: 24 Dec 2017 11:49 AM GMT
आरके नगर उपचुनाव : अम्मा की सीट पर दिनाकरन की बड़ी जीत
X

चेन्नई : अन्नाद्रमुक में हाशिये पर किए गए नेता टी.टी.वी. दिनाकरन ने राधाकृष्ण नगर (आर.के.नगर) विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव जीत लिया है। उन्होंने अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को 40,707 वोटों के अंतर से हराया। दिनाकरन ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ा। उन्हें 89,013 हजार वोट मिले, जबकि मधुसूदनन को 48,306 वोट मिले। द्रमुक के एन. मरुधु गणेश महज 24,681 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

आर.के.नगर विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के 5 दिसम्बर 2016 को निधन के बाद से रिक्त थी।

दिनाकरन के समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर, पटाखे जलाकर व ढोल नगाड़ों के साथ जीत का जश्न मनाया।

दिनाकरन शुरुआत से ही आगे चल रहे थे और मतगणना के आगे बढ़ने के साथ उनके व प्रतिद्वंद्वियों के बीच अंतर बढ़ता गया।

इससे पहले दिन में संवाददाताओं से बातचीत में मदुरै हवाईअड्डे पर दिनाकरन ने कहा कि के.पलनीस्वामी की अगुवाई वाली सरकार तीन महीनों में गिर जाएगी।

उन्होंने कहा कि आर.के.नगर के लोगों ने तमिलनाडु के लोगों की राय व्यक्त की है।

इस उपचुनाव में 2373 मतदाताओं ने 'इनमें से कोई नहीं (नोटा)' के विकल्प का इस्तेमाल किया। इससे भी कम वोट भाजपा के उम्मीदवार के.नागराजन को मिले। नागराजन को 1,417 वोट मिले। नाम तमिझार पार्टी के कालिकोटुध्याम को 3,860 वोट मिले।

इस सीट के लिए उपचुनाव में मतदान 21 दिसम्बर को हुआ जिसमें करीब 1.77 लाख मतदाताओं ने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story