×

Chhole Bhatore In Gurgaon: ये हैं गुड़गांव के फेमस 5 छोले भटूरे, कमाल का स्वाद

Famous Chhole Bhatore In Gurgaon:छोले भटूरे के फैन के लिए छोले भटूरे सिर्फ डिश नहीं है बल्कि इससे उनकी इमोशन जुड़ी होती है।टेस्टी छोले भटूरे के लाखों फैन यूं तो पूरे देशभर में हैं।

Anupma Raj
Published on: 21 Aug 2022 2:44 AM GMT
Gurgaon Famous chhole Bhature
X

Famous Chhole Bhature Gurgaon (Image: Social Media)

Famous Chhole Bhatore In Gurgaon: छोले भटूरे के फैन के लिए छोले भटूरे सिर्फ डिश नहीं है बल्कि इससे उनकी इमोशन जुड़ी होती है। टेस्टी और Yummy छोले भटूरे के लाखों फैन यूं तो पूरे देशभर में हैं। ऐसे में हम आपको गुड़गांव के बेस्ट 5 छोले भटूरे के बारे में बता रहें हैं। जिसका टेस्टी आपको बहुत पसंद आने वाल है। आइए जानते हैं विस्तार से:

सिविल लाइन्स वाला

अगर आप गुड़गांव गए और सिविल लाइंस वाला छोला भटूरा नहीं खाया तो आपकी ट्रिप अधूरी सी सा रह जाएगी। सिविल लाइंस वाला ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स की गलियों में है। वे 2010 से छोले भटूरे के लिए फेमस हैं। गुड़गांव में सबसे अच्छे छोले भटूरे में इस रेस्टुरेंट का नाम सबसे पहले लिया जाता है। इस रेस्टुरेंट को पॉपुलैरिटी तब ज्यादा मिली जब भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने इस रेस्टुरेंट का जिक्र करते हुए कहा था कि यह छोले भटूरे के लिए उनका पसंदीदा है। हालांकि सिर्फ कोहली के कारण ही नहीं इनके टेस्टी भी इन्हें मशहूर करने में आगे हैं।

पता है : पुराना न्यायिक परिसर, सिविल लाइन रोड, सेक्टर 15, गुरुग्राम

कुल्चा वालेस में छोले भटूरे

कुलचा वालास सेक्टर 31 गुरुगांव में छोले भटूरे के लिए फेमस है। यह हुडा मार्केट की गलियों के साथ साथ पूरे गुड़गांव में अपना खुशबू बिखेरता है। इसके स्वादिष्ट कुलचा परोसने के अंदाज से लेकर स्वादिष्ट छोले भटूरे परोसने के लिए भी अपना नाम बनाया है। ये गुड़गांव में सबसे अच्छे छोले भटूरे में से एक माने जाते हैं क्योंकि इस व्यंजन को पकाने की सही विधि और खास अंदाज में महारत हासिल है। नरम भटूरे, मसालेदार छोले और पुदीने की चटनी उन्हें बाकी रेस्टुरेंट से अलग बना देती है। इसका लुफ्त उठाने के लिए दिए गए इस एड्रेस पर पहुंचे।

पता है: दुकान संख्या: 136, हुडा मार्केट, सेक्टर 31, गुरुग्राम

पिंड भटूरे

पिंड भटूरे का नाम गुरूगांव में छोले भटूरे के लिए चर्चे में रहता है। पिंड भटूरे, डीएलएफ फेज 2 सेंट्रल आर्केड में है। उनके छोले भटूरे के चर्चे होने का कारण है इसे बनाने का अंदाज क्योंकि वे भटूरे के साथ टेस्टी ब्लैक पिंडी छोले परोसने के लिए पॉपुलर हैं। उनकी लस्सी के साथ, पिंड भटूरा आपको वाकई भाएगा।

पता है : दुकान नंबर 146, डीएलएफ सेंट्रल आर्केड, डीएलएफ फेज 2, गुरुग्राम

ओम मिठाई और नाश्ता

ओम मिठाई गुड़गांव के कई स्थानों पर उपलब्ध है और शहर के सबसे अच्छे छोले भटूरे में अपनी जगह बना रखी है। यह रेस्तरां साल 2000 में वापस स्थापित की गई थी। भुलक्कड़ भटूरे और दिलकश छोले, साथ में ताजा सलाद, आपको बहुत पसंद आएगा।

पता है : कई स्थानों पर उपलब्ध

बीजी दे छोले भटूरे

बीजी दे छोले भटूरे, ओमेक्स गुड़गांव मॉल में है और साल 2017 से अपने अनोखे छोले भटूरे परोसने के लिए पॉपुलर है। ये गुड़गांव में सबसे अच्छे छोले भटूरे स्थानों में से एक हैं क्योंकि इस रेस्टुरेंट की छोले भटूरे की टेस्ट बेस्ट है। आप उनके पांच तरह के छोले और तीन प्रकार के भटूरे को टेस्ट करने के लिए यहां जा सकते हैं।

पता है : ओमेक्स गुड़गांव मॉल, 11 a ग्राउंड फ्लोर, सेक्टर 49, गुरुग्राम


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story