×

Chhath Puja 2022 Wishes Messages: इस छठ अपनों को भेजें प्यारे मैसेज और शुभकामना सन्देश

Chhath Puja 2022 Wishes Messages: छठ पूजा के शुभ अवसर पर, यहां कुछ शुभकामनाएं और संदेश दिए गए हैं जिन्हें आप अपने निकट और प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 31 Oct 2022 1:47 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2022 1:47 AM GMT)
Chhath Puja
X

Chhath Puja (Image: Social Media)

Chhath Puja 2022 Wishes Messages: छठ पूजा, जिसे सूर्य षष्ठी के नाम से भी जाना जाता है, कार्तिक शुक्ल षष्ठी को मनाई जाती है। यह त्यौहार दिवाली के 6 दिनों के बाद मनाया जाता है और मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड राज्यों में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। छठ पूजा पर सूर्य देव और छठ मैया की पूजा करने से आपको स्वास्थ्य, धन और सुख प्राप्त करने में मदद मिलती है। पिछले कुछ वर्षों में लोक उत्सव के रूप में छठ पूजा का विशेष महत्व रहा है। यही कारण है कि इस पर्व को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है।

यह हिंदू कैलेंडर के अनुसार सबसे शुभ त्योहारों में से एक है। चार दिनों की अवधि के दौरान, पूजा में भक्त उपवास करते हैं जो सूर्योदय से सूर्यास्त तक रहता है, पवित्र स्नान और गहन प्रार्थना करता है। समारोह की शुरुआत नहाय खाय से होती है, उसके बाद खरना, संध्या अर्घ्य और उषा अर्घ्य के साथ।

छठ पूजा के शुभ अवसर पर, यहां कुछ शुभकामनाएं और संदेश दिए गए हैं जिन्हें आप अपने निकट और प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं।

- यह छठ आपको सुखद समय की आशा दे, और आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करे! आपको छठ पूजा 2022 की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

- इस छठ पूजा पर, छठी मैया आपको शेर की हिम्मत और हाथी की ताकत दे। छठ की शुभकामनाएं 2022।

- सभी बुराइयों को पवित्र स्नान से धुलें। छठ पूजा आज और हमेशा भव्यता के साथ मनाएं। छठ पूजा की शुभकामनाएं

- छठ माता को करके प्रणाम, सूर्य देवता करके नमन। आओ साथ मिलकर मनाएं छठ पूजा का ये त्योहर।

- जो भी करता है तन-मन-धन से छठ को याद, हो जाता है उसका जीवन खुशियों से आबाद।

- छठ पूजा का पवन पर्व है सूर्य देव की पूजा का पर्व करो मिलके सूर्य देव को प्रणाम और बोलो सुख शांति दे अपार। छठ पूजा की शुभकामनाएं

- छठ पूजा आए बांके उजाला, खुल जाए आप की किसमत का ताला, हमेश आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला यही दुआ करता है आपका ये चाहने वाला। छठ पूजा की आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं

- "आइए सूर्य देव को प्रकाश के लिए धन्यवाद दें

और नदी में भी पवित्र स्नान करें

यह छठ पूजा लाये

आपके लिए साल भर का आशीर्वाद।"

- "सूर्य भगवान हमेशा हम पर चमकने के लिए हैं, इसलिए पूरे समर्पण के साथ प्रार्थना करें। छठ पूजा की शुभकामनाएं!"

- जो कुछ भी मौजूद है वह सूर्य से पैदा हुआ है, इसके अलावा कुछ भी नहीं है। क्या है और क्या है और क्या होना है और क्या चलता है और स्थिर रहता है। केवल सूर्य ही स्रोत और अंत है... शुभ छठ पूजा

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story