Cristiano Ronaldo Family: जानें क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फैमिली में कौन-कौन, कितनी की है पढ़ाई

Cristiano Ronaldo Family Members: क्रिस्टियानो रोनाल्डो वर्ल्ड के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं। आज हम आपको उनकी फैमिली और एजुकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 23 Aug 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2024 3:45 AM GMT)
Cristiano Ronaldo Family: जानें क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फैमिली में कौन-कौन, कितनी की है पढ़ाई
X

Cristiano Ronaldo Family (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Cristiano Ronaldo Family: वर्ल्ड के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इस समय अपने यूट्यूब चैनल को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। रोनाल्डो एक ऐसी पर्सनैलिटी हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है। ऐसा शायद ही कोई हो, जिसे इनके बारे में जानकारी नहीं होगी। गरीबी में अपना बचपन गुजार चुके रोनाल्ड अब बेहिसाब संपत्ति के मालिक हैं और लग्जरी लाइफस्टाइल जी रहे हैं। आज हम आपको पुर्तगाल के इस दिग्गज फुटबॉलर की फैमिली, एजुकेशन और नेटवर्थ के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो फैमिली (Cristiano Ronaldo Family Members)

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म 5 फरवरी 1985 को पुर्तगाल में एक बेहद गरीब कैथोलिक परिवार में हुआ था। उनके पिता माली थे और मां दूसरे के घरों में जाकर सफाई करने और खाना बनाने का काम करती थीं। रोनाल्डो चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन वह अपनी पार्टनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज लिव-इन रिलेशनशिप (Cristiano Ronaldo Love Affair) में हैं। रोनाल्डो और जॉर्जिना साल 2016 से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों 5 बच्चों के माता-पिता हैं। कपल के दो लड़के और तीन लड़कियां हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एजुकेशन (Cristiano Ronaldo Education)

बात करें क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पढ़ाई-लिखाई की तो उनकी स्कूल शिक्षा भी पूरी नहीं हो पाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुश्किल हालात के बीच रोनाल्डो का दाखिला स्कूल में तो कराया गया, लेकिन जब वह 14 साल के थे, तब उन्होंने अपने एक स्कूल टीचर के ऊपर कुर्सी फेंक दी थी, जिसके चलते उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। फुटबॉलर के मुताबिक, टीचर ने उनका अपमान किया था।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो नेटवर्थ (Cristiano Ronaldo Net Worth 2024)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के लिए फॉरवर्ड के रूप में खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज आलीशान जिंदगी जीते हैं। उनके पास पुर्तगाल में महल जैसा घर, लग्जरी कारें, घड़ियां, जूते सबकुछ है। उनका नाम दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलीट्स में शामिल है। बात करें उनके टोटल नेटवर्थ की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति $800 मिलियन से $950 मिलियन के बीच आंकी गई है।

cristiano ronaldo,cristiano ronaldo jr,ronaldo family,ronaldo,cristiano ronaldo son,ronaldo jr,cristiano ronaldo family,cristiano,cristiano ronaldo's family,cristiano ronaldo jr.,cristiano ronaldo 2021,cristiano ronaldo wife,cristiano ronaldo goals,cristiano ronaldo junior,ronaldo son,cristiano ronaldo and family,cristiano ronaldo with family,cristiano ronaldo family real ages,cristiano ronaldo family real names

Shreya

Shreya

Next Story