TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Homemade Face Pack: ये फेस पैक लगा लिया तो फेशियल जैसे दिखेंगे रिजल्ट्स, जानें बनाने का तरीका

Face Pack For Glowing Skin: अगर आपको भी ग्लोइंग और फ्रेश स्किन पसंद है तो ये फेस पैक आपको आपकी ड्रीम त्वचा दिला सकते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Jun 2024 4:42 AM GMT
Homemade Face Pack: ये फेस पैक लगा लिया तो फेशियल जैसे दिखेंगे रिजल्ट्स, जानें बनाने का तरीका
X

Homemade Face Pack (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

DIY Face Pack For Glowing Skin: ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए लोग क्या-क्या तरीके नहीं आजमाते। मार्केट में भी कई ऐसे प्रोडक्ट्स हैं, जो आपको चमकदार और स्पॉटलेस त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं। लेकिन इनमें जाहिर तौर पर कैमिकल्स होते हैं, जिनसे ज्यादातर लोग बचना चाहते हैं। तो फिर अब अपनी ड्रीम स्किन कैसे पाई जाए? जरूरी नहीं कि महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स ही आपको ग्लोइंग और दाग धब्बों से छुटकारा दिला सकते हैं, बल्कि आप घरेलू उपाय से भी ऐसी स्किन हासिल कर सकते हैं। आज हम आपको दो ऐसे फेस पैक (Face Pack) बताने जा रहे हैं, जो किफायती और घरेलू (Homemade Face Pack) हैं। इसे लगाने के बाद आपकी त्वचा खिलीखिली नजर आएगी। इन फेस पैक से आपकी स्किन को पोषण भी मिलेगा।

1- तरबूज का फेस पैक (Watermelon Face Pack)

वाटरमेलन आपकी सेहत के साथ ही फेस के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। यह विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो स्किन को पोषण देने के साथ ही सूजन, ड्राईनेस, गर्मी से होने वाली जलन, पफीनेस और इंफ्लामेशन को भी दूर कर सकता है। इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए- तरबूज, शहद और दही।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बनाने की विधि- इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में तरबूज का पल्प ले लें। फिर इसमें थोड़ा सा शहद और दही डालकर अच्छी तरह से मिला लें और एक पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरा रिफ्रेशिंग और हाइड्रेटेड दिखेगा। इसके अलावा चेहरे पर शाइन भी आएगा।

2- केले और शहद का फेस पैक (Banana And Honey Face Pack)

त्वचा को ग्लोइंग बनाने, डेड स्किन सेल्स हटाने और मॉइश्चराइज बनाने के लिए ये फेस पैक आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। केला और शहद दोनों ही स्किन को पोषण देते हैं। इस पैक को लगाने के बाद चेहरे पर गुलाब जैसा निखार आएगा। इस पैक को बनाने के लिए आपको केले और शहद के अलावा आधा चम्मच नींबू के रस की भी जरुरत होगी।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बनाने की विधि- इस फेस पैक को तैयार करने के लिए एक केले, 2 चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू के रस को एक साथ मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसे चेहरे पर अप्लाई करें। 15-20 मिनट के लिए इसे लगाकर छोड़ दें। फिर पानी से मुंह धो लें।

नोट- इन फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट कर लें। ताकि आपको अगर किसी चीज से एलर्जी है तो पहले ही पता चल जाएगा।

Shreya

Shreya

Next Story