×

Aloe Vera Face Packs: एलोवेरा के इस हैक को करेंगी ट्राई, तो देखते रह जायेंगे दोस्त, टॉप सीक्रेट है रेमेडी

Aloe Vera Face Packs: आज हम आपको एक इतना सरल सा उपाय बताएंगे, जिसके बाद आपको कभी भी इन महंगी क्रीमों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। आपकी स्किन नेचुरली चमकदार बन जाएगी।

Shivani Tiwari
Published on: 1 April 2024 1:32 PM GMT
Aloe Vera Face Packs
X

Aloe Vera Face Packs (Photo- Social Media)

Aloe Vera Face Packs: एलोवेरा हमारे लिए कितना लाभकारी है, ये तो आप सभी जानते ही होंगे। यदि नहीं भी जानते हैं, तो चलिए हम बता देते हैं। दरअसल एलोवेरा सिर्फ हमारी स्किन के लिए ही नहीं, बल्कि सेहत के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। आज के समय में बहुत से लोग ग्लोइंग स्किन के लिए एलोवेरा का ही इस्तेमाल करते हैं। वहीं आज हम आपको एलोवेरा से जुड़ा एक ऐसा शानदार टिप्स बताने जा रहें हैं, जिसके बाद आप हमारा शुक्रिया अदा करते नहीं थकेंगे। जी हां! आइए फिर बताते हैं।

एलोवेरा के इस्तेमाल से चमक उठेगा चेहरा

चेहरे की खूबसूरती, सॉफ्टनेस और ग्लो के लिए आज के दौर में इंसान क्या कुछ नहीं कर रहा है, मार्केट में आने वाली एक से एक महंगी क्रीम, मेकअप का इस्तेमाल कर रहा है, साथ ही ना जाने किस तरह के महंगे-महंगे तरीकों को अपना रहा है, आज हम आपको एक इतना सरल सा उपाय बताएंगे, जिसके बाद आपको कभी भी इन महंगी क्रीमों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। आपकी स्किन नेचुरली चमकदार बन जाएगी। बस इसके लिए आपको एलोवेरा का इस्तेमाल करना है।


लगभग सभी के घरों में एलोवेरा का पौधा जरूर होता है, यदि आपके घर में भी एलोवेरा का पौधा है तो इस घरेलू नुस्खे को करना बहुत ही आसान हो जाएगा। सबसे पहले आपको एलोवेरा ले लेना है, उसे आधा करना है। अब आधे एलोवेरा की ऊपरी परत को निकाल लेना है, अब उसमें एक चम्मच के करीब कॉफी पाउडर, एक चम्मच चावल का आटा और आधा चम्मच शहद डालना है, अब इससे अपने चेहरे पर दो मिनट तक स्क्रब करना है। दो मिनट स्क्रब करने के बाद जब आप अपना चेहरा धुलेंगे, रिजल्ट देख शॉक्ड हो जाएंगे।

एलोवेरा स्क्रब के फायदे

एलोवेरा के इस हैक को करने के बाद आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा, इतना चमकता हुआ चेहरा देख लोगों को यकीन ही नहीं होगा कि आपने घर पर ये हैक किया है, वे तो यही सोचेंगे कि आप पार्लर में हजारों रुपए दे कर आईं हैं। एलोवेरा स्क्रब करने से आपकी स्किन चमकदार स्मूथ और सॉफ्ट हो जाती है, साथ ही डार्क सर्कल भी गायब हो जाते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story