iPhone यूज करने को लेकर ट्रोल हुईं Jaya Kishori, जानें कितने करोड़ की हैं मालकिन

Jaya Kishori Fees: मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी कथा से लाखों कमाती हैं और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 11 Aug 2024 11:32 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2024 11:36 AM GMT)
iPhone यूज करने को लेकर ट्रोल हुईं Jaya Kishori, जानें कितने करोड़ की हैं मालकिन
X

Jaya Kishori (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jaya Kishori Income: जया किशोरी एक मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) हैं। उनकी बातों को लोग सुनना और उनसे सीख लेना काफी पसंद करते हैं। वह सोशल मीडिया (Social Media) पर तगड़ी फॉलोइंग रखती हैं। जया ने 6 साल की उम्र से ही आध्यात्म की दुनिया में कदम रख दिया था। वह लोगों को अक्सर भगवान में आस्था रखने और खुद को माया-मोह से दूर रखने की सलाह देती हैं। लेकिन इस बीच उनका एक वीडियो (Jaya Kishori Video) वायरल हुआ है, जिसे लेकर वह काफी ज्यादा ट्रोल हो रही हैं। आइए जानते हैं क्या है मामला?

जया किशोरी वायरल वीडियो (Jaya Kishori Viral Video)

कथावाचक जया किशोरी का वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है, जिसे लोगों का भी खूब प्यार मिलता है, लेकिन इस बीच उनके एक वीडियो को लेकर यूजर्स भड़क गए हैं। दरअसल, इंग्लिश टीचर नीतू मैम (Nitu Mam) के एक वीडियो के बाद ये किस्सा शुरू हुआ। वीडियो में नीतू मैम कहती हैं कि जया किशोरी हर बार नया iPhone खरीदती हैं और एक अन्य कथावाचक हैं, जिन्होंने फरारी खरीद ली है। मुझे लगता है कि मैं तो गलत प्रोफेशन में हूं।

वह आगे मजाकिया अंदाज में कहती हैं कि अगर कथावाचक फरारी खरीद लें तो ये हमारे लिए शर्म की बात नहीं है? वो लोग कहते हैं कि दीन-दुनिया से दूर रहो तुम लोगों को दुनिया से दूर करके उन्होंने अपना फरारी खरीद लिया। नीतू मैम का ये वीडियो वायरल होने के बाद लोग जया किशोरी को ट्रोल करने लगे। उनका कहना है कि ये लोग खुद तो फोन अपडेट करते रहते हैं और मोबाइल में मस्त रहते हैं और सबको कहती हैं कि सिर्फ ईश्वर की भक्ति करते रहो।

इस वाक्या के बाद किसी के मन में भी ये सवाल आना लाजिमी है कि आखिर जया किशोरी कथा से कितनी कमाई कर लेती हैं कि वह लेटेस्ट आईफोन आते ही उसे खरीद लेती हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं जया किशोरी की फीस और नेटवर्थ।

जया किशोरी फीस (Jaya Kishori Fees)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कथावाचक जया किशोरी बचपन से ही कृष्ण भगवान की भक्ति करती हैं। ऐसे में उन्होंने भक्ति की राह पर ही चलने का फैसला लिया। वह कम उम्र से ही कथा करती हैं और इसके लिए लाखों की फीस (Jaya Kishori Ki Fees) लेती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया किशोरी एक कथा के लिए 9 लाख रुपये लेती हैं। इनमें से 4.5 लाख रुपये कथा से पहले और बाकी के पैसे कथा पूरी होने के बाद लेती हैं। लेकिन ये पैसे पूरे उनके पास नहीं रहते हैं, बल्कि इनमें से जया अपनी टीम के सदस्यों को फीस भी देती हैं। इसके अलावा अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा वह दान कर देती हैं।

जया किशोरी नेटवर्थ (Jaya Kishori Net Worth)

अब बात करते हैं जया किशोरी की टोटल नेटवर्थ (Jaya Kishori Total Net Worth) के बारे में। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक कथा के लिए 9 लाख रुपये की फीस लेने वाली जया मौजूदा समय में 1 से डेढ़ करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

Shreya

Shreya

Next Story