×

Seema Haider New House: सीमा हैदर ने ग्रेटर नोएडा में लिया नया घर, नवरात्रि पर रख रहीं हैं नौ दिन का व्रत

Seema Haider New House: सीमा हैदर और उनके पति सचिन ने ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में अपने नए घर में ग्रह प्रवेश कर लिया है। इस मौके पर उनके अधिवक्ता एपी सिंह भी वहां मौजूद थे।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Oct 2023 3:00 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 3:00 AM GMT)
Seema Haider New House
X

Seema Haider New House (Image Credit-Social Media)

Seema Haider New House: पाकिस्तान से आईं सीमा हैदर ने अब पूरी तरह खुद को हिंदुस्तानी रंग में रंग लिया है वो नवरात्रि अपने नए घर में मना रहीं यहीं। जी हाँ सीमा हैदर और उनके पति सचिन ने ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में अपने नए घर में ग्रह प्रवेश कर लिया है। इस मौके पर उनके अधिवक्ता एपी सिंह भी वहां मौजूद थे।

सीमा हैदर ने लिया ग्रेटर नोएडा में नया घर

सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी पर भले ही लोगों की अलग अलग राय हों लेकिन सीमा ने खुद को पूरी तरह से एक हिन्दू महिला की तरह खुद को ढाल लिया है वो नवरात्रि भी मना रहीं हैं और अपने नए घर को भी सजा रहीं हैं। इतना ही नहीं उनके घर में प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ और भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगाई हुई है। दरअसल सीमा मुख्य्मंत्री और प्रधानमंत्री जी को अपने अंदाज़ में धन्यवाद कहना चाहतीं हैं। जिनकी वजह से उन्हें सचिन के साथ भारत में रहने का मौका मिला है।

वहीँ उनके अधिवक्ता एपी सिंह ने बताया कि सीमा और सचिन ने आज अपने घर में गृह प्रवेश किया है। नवरात्रि में माँ दुर्गा की पूजा की जाती यही और इस ख़ास अवसर पर दोनों माँ का नौ दिन का व्रत रखेंगे। सीमा हैदर और पूरा परिवार नवरात्रि में देवी माँ की पूजा करेगा। सीमा और सचिन के घर में एक कमरा है और उन्होंने सभी का भव्य स्वागत भी किया।

वहीँ सीमा हैदर ने भारत की पाकिस्तान पर जीत पर इंडियन क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को सराहा और कहा कि टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है उनके पसंदीदा क्रिकेटर्स की बात करें तो उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा काफी पसंद हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में रहने वाली सीमा हैदर को ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीणा से पबजी खेलते समय प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों नेपाल में मिले। इसके बाद सीमा दुबई होते हुए अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते से भारत पहुंच गईं। यहाँ वो सचिन से मिलने ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में उसके घर आ गयी जहाँ दोनों कई दिनों तक रहे। जिसकी जानकारी पुलिस को हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हरियाणा की जेल भेज दिया। फिलहाल अभी दोनों ज़मानत पर रिहा हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story