×

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ हुए चोटिल

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (16 जून) से टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज का आगाज होने जा रहा है। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं।

Suryakant Soni
Published on: 15 Jun 2023 6:18 AM GMT
Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ हुए चोटिल
X
Ashes 2023 (Pic Credit: Google Image)

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (16 जून) से टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज का आगाज होने जा रहा है। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं। अभी उनकी चोट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया हैं। अगर उनकी चोट गंभीर हुई तो ये ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका माना जाएगा।

स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ हुए चोटिल:

एशेज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के सबसे शानदार और अनुभवी बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ की चोट ने टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी हैं। हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शानदार शतक जड़ने वाले स्मिथ को एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले चोट से सामना करना पड़ा हैं। स्टीव स्मिथ को अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई है। नेट्स में बल्लेबाजी करने के दौरान उनकी अंगुलियों में चोट आई है।

इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं स्मिथ:

बता दें इस सीरीज में भले ही इंग्लैंड को अपनी सरजमीं का फायदा मिल जाए। लेकिन दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ जैसा खिलाड़ी मौजूद हैं। जो इंग्लिश टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा हैं। स्मिथ ने इंग्लैंड की धरती पर कुल 17 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने करीब 61 की औसत से कुल 1,882 रन बनाए हैं। इस दौरान 7 शतक और 7 अर्धशतक भी लगाए हैं। पिछली बार एशेज के पहले टेस्ट मैच में स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़कर तहलका मचा दिया था।

स्टीव वॉ से एक शतक दूर:

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कई बड़े खिलाड़ी हुए हैं। इसमें ब्रेडमैन से लेकर रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ जैसे नाम शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ अभी तीसरे स्थान पर बरक़रार हैं। उनसे आगे केवल रिकी पोंटिंग (41) और स्टीव वॉ (32) हैं। स्मिथ ने अभी टेस्ट में 31 शतक लगाए हैं। एक शतक के साथ वो स्टीव वॉ की बराबरी कर लेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story