×

Steve Smith BBL12: स्‍टीव स्मिथ ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, 1 गेंद पर 16 रन बनाकर रचा इतिहास!

Steve Smith BBL12: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को भले ही टी-20 टीम में तवज्जों नहीं मिलती है। लेकिन दुनिया के सबसे खतरनाक टेस्ट और वनडे बल्लेबाज़ ने इन दिनों टी-20 क्रिकेट में कोहराम मचा रखा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Jan 2023 1:41 PM GMT (Updated on: 23 Jan 2023 1:45 PM GMT)
Steve Smith BBL12
X

Steve Smith BBL12

Steve Smith BBL12: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को भले ही टी-20 टीम में तवज्जों नहीं मिलती है। लेकिन दुनिया के सबसे खतरनाक टेस्ट और वनडे बल्लेबाज़ ने इन दिनों टी-20 क्रिकेट में कोहराम मचा रखा है। बिग बैश लीग में पिछेल तीन मैच से स्टीव स्मिथ अपना जलवा बिखेर रहे हैं। सिडनी सिक्‍सर्स के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने पिछले दो मैचों में लगातार शतक जड़कर इतिहास रचा था। अब एक बार फिर स्मिथ ने सोमवार को बड़ा कारनामा किया। स्मिथ ने अब जो रिकॉर्ड बनाया है उसको जानकर क्रिकेट फैंस भी हैरान रह गए हैं। चलिए हम आपको बताते हैं स्मिथ के नए कारनामों के बारे में...

स्मिथ ने 1 गेंद पर बना डाले 16 रन:

बता दें सोमवार को सिडनी सिक्‍सर्स और होबार्ट हरिकेन्‍स के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में सिडनी ने 24 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। एक बारे फिर टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने दिया। स्मिथ ने होबार्ट हरिकेन्‍स के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। लेकिन इस मैच में वो लगातार तीसरा टी-20 शतक लगाने से चूक गए। फिर भी उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसके बाद जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। स्मिथ ने होबार्ट हरिकेन्‍स के गेंदबाज़ जोएल पेरिस की एक गेंद पर 16 रन बनाए। बता दें इसमें स्मिथ के बल्ले से 10 रन निकले, जबकि एक वाइड का चौका और एक नो बॉल मिलाकर कुल 16 रन बनाए।

स्मिथ ने लगाए लगातार दो शतक:

स्टीव स्मिथ का टी-20 में रिकॉर्ड कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है। लेकिन इस बार उन्होंने बिग बैश के अंतिम चरण में पहुंचने के बाद अपनी टीम को ज्वाइन किया। अब लगातार उनके बल्ले से रन निकल रहे है। इससे पहले हुए दो मैच में स्मिथ ने लगातार दो शतक जड़कर इतिहास रचा था। स्मिथ बिग बैश में लगातार दो पारियों में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ पहला शतक जमाया था। उसके बाद सिडनी थंडर के खिलाफ उन्होंने दूसरा शतक ठोका।

सिडनी सिक्‍सर्स की लगातार तीसरी जीत:

स्टीव स्मिथ की धमाकेदार बल्लेबाज़ी से सिडनी सिक्‍सर्स ने होबार्ट हरिकेन्‍स के खिलाफ 24 रनों से जीत दर्ज की। सिडनी सिक्‍सर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जवाब में होबार्ट हरिकेन्‍स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बना सकी। स्मिथ की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते सिडनी की टीम को लगातार तीसरी जीत मिली है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story